West Bengal Police Constable prelims admit card 2018 हुए जारी, यहां से करें डाउनलोड

By: Kamal Singh Rajpoot

Published On:
Sep, 08 2018 01:21 PM IST

  • पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBPRB) ने शनिवार को कांस्टेबल के पदों के लिए होने वाली प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है।

पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBPRB) ने शनिवार को कांस्टेबल के पदों के लिए होने वाली प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। यह परीक्षा इस माह 23 सितंबर को दोपहर 12 से 1 बजे की बीच आयोजित करवाई जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वे अपने एडमिट कार्ड पश्चिम बंगाल पुलिस की आॅफिशियल वेबसाइट www.policewb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड प्रवेश पत्र के बारे में उम्मीदवारों को SMS alerts के द्वारा सूचित कर रहा है। लेकिन यदि किसी कैंडिडेट के पास मैसेज नहीं पहुंचता है तो उसके लिए बोर्ड उत्तरदायी नहीं होगा। इसलिए बेहतर यहीं होगा कि अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।


ऐसे डाउनलोड करें West Bengal Police Constable prelims admit card 2018


स्टेप 1: अभ्यर्थी सबसे पहले West Bengal Police की आधिकारिक वेबसाइट www.policewb.gov.in को लॉग्नि करें।

स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर ‘recruitment’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: recruitment to the post of constables in the West Bengal Police के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: इसके बाद download admit card for preliminary written test के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 5: Download Admit Card FOR PRELIMINARY WRITTEN TESTFOR THE POST OF CONSTABLE IN WEST BENGAL POLICE के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 6: यहां आपको अपने एप्लिकेशन नंबर, डेट आॅफ बर्थ अादि जानकारी भरनी और सब्मिट बटन पर क्लिक करना। कुछ ही सेकेंड्स में आपका रिजल्ट सामने स्क्रीन पर नजर आने लगेगा, जिसे डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

 

30 सितंबर को होगी RRB officers scale I की मुख्य परीक्षा
आपको बता दें IBPS RRB officers scale I प्री परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। और इसके बाद शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। RRB officers scale I की मुख्य परीक्षा इस माह 30 सितंबर को आयोजित करवाई जाएगी।

Published On:
Sep, 08 2018 01:21 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।