scriptयूपी बोर्ड में 5.87 लाख परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा, 234 नकलची पकड़े गए | UP Board : 5.87 lakhs students did not appear in exam | Patrika News

यूपी बोर्ड में 5.87 लाख परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा, 234 नकलची पकड़े गए

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2019 12:39:00 pm

एशिया में सबसे बड़ी परीक्षा कराने वाली संस्था उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की गत सात फरवरी से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा में अब तक 5 लाख 87 हजार 335 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी, जबकि अलग-अलग जिलों में 234 को नकल करते हुए पकड़ा गया।

Exam

Exam

एशिया में सबसे बड़ी परीक्षा कराने वाली संस्था उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की गत सात फरवरी से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा में अब तक 5 लाख 87 हजार 335 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी, जबकि अलग-अलग जिलों में 234 को नकल करते हुए पकड़ा गया। बोर्ड द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार को सम्पादित हुई हाईस्कूल में 86 और इंटरमीड़एिट की परीक्षा में 3039 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीड़एिट की सम्पादित परीक्षाओं में अब तक 234 परिक्षार्थियों को अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। शुक्रवार को सम्पादित हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा में एक छात्रा समेत तीन परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए।

हाईस्कूल में दो छात्र और इंटरमीडिएट की परीक्षा में एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया। परीक्षा के दौरान अब तक प्रदेश में विभिन्न केन्द्रों पर परीक्षार्थी, कक्ष निरीक्षक, केन्द्र व्यवस्थापक और प्रबंधक के खिलाफ 34 प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो