SSC CAPFs SI Answer Keys Exam 2018 जारी, यहां से करें डाउनलोड

By: Deovrat Singh

Updated On: Apr, 25 2019 01:56 PM IST

  • SSC CAPFs Sub Inspector Answer Key Exam 2018

SSC capfs SI Answer Key 2018 : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 24 अप्रैल 2019 को आयोजित CAPFs सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। गलत उत्तर और प्रश्न के लिए अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। आपत्ति पश्चात आयोग द्वारा फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

Sub-Inspector in Delhi Police, CAPFs and Assistant Sub-Inspector in CISF Exam 2018 की उत्तर कुंजी अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर उपलब्ध हैं। उक्त परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं ताकि वे अपनी उत्तर पुस्तिका, उत्तर कुंजी की जांच कर सकें और यदि कोई त्रुटि हो, तो उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति दर्ज कर सकें। उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल, 2019 है। आयोग ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई और सहायक उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा 12 मार्च से 16 मार्च 2019 तक कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई थी।

CAPFs SSC CPO SI Answer Keys Exam 2018 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

How To Check SSC CPO CAPFs SI Answer Key Exam 2018
उत्तर कुंजी डाउनलोड करने और प्रश्नों का मिलान करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं। यहाँ होम पेज पर दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें या मेनू में दिए गए सेक्शन पर क्लिक करें। आगे की टैब में उत्तर कुंजी के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में लॉगिन डिटेल्स मांगी जाएगी, जिसे भरकर सबमिट करने के साथ ही मॉडल पेपर और उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी। यहां अभ्यर्थी अपने प्रश्नों के उत्तर का मिलान कर सकते हैं। अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 100 रूपए के शुल्क का भुगतान भी करें। शुल्क भुगतान के बाद प्रिंट भी लेवें। उत्तर कुंजी मिलान के लिए डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Published On:
Apr, 25 2019 01:56 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।