scriptRRB Group D Admit Card 2018 : 29 अक्टूबर से 17 दिसंबर तक की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी, यहां देखें | RRB Group D Admit Card exam from 29 october | Patrika News

RRB Group D Admit Card 2018 : 29 अक्टूबर से 17 दिसंबर तक की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी, यहां देखें

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2018 05:19:10 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

RRB Group D Admit Card exam 2018

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 29 अक्टूबर से शुरू होने वाली ग्रुप डी परीक्षाओं के लिए ई-कॉल लेटर 25 अक्टूबर को जारी करेगा। जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होंगे, वे क्षेत्रवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। RRB Group D एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट खोलकर होमपेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक खुलने के बाद वहां दिए गए बॉक्स में उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और अन्य जानकारी भरनी होगी। इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। परीक्षा केंद्र में हॉल टिकट ले जाना नहीं भूलें।
RRB Group D exam 2018 : एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइटों की लिस्ट होम पेज से Recruitment सेक्शन के जरिए देखि जा सकेगी।


त्योहारों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड 17 से 21 अक्टूबर के बीच रेलवे किसी भी परीक्षा का आयोजन नहीं करवा रहा है। उत्तर रेलवे के सीपीओ अंगराज मोहन ने कहा कि पूर्व और उत्तरपूर्व में मनाए जाने वाले दुर्गा पूजा और उत्तर भारत में मनाए जाने वाले दशहरा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने 17 से 21 अक्टूबर के बीच परीक्षाओं के नहीं करवाने का फैसला किया है। सीपीओ ने आगे कहा कि बोर्ड दिवाली और छठ पूजा के दिन भी परीक्षाओं का आयोजन नहीं करवाएगा।
मोहन ने बताया कि बोर्ड उन उम्मीदवारों के लिए फिर से ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन करवाएगा जो प्राकृतिक आपदा या अन्य कारणों से इनमें शामिल नहीं हो पाए थे। आदिवासी हड़ताल के चलते ओडि़शा और कोलकाता के कई उम्मीदवार 26 सितंबर को आयोजित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। इसी तरह केरल और मणिपुर में भी कुछ घटनाएं हुई थीं। इनहीं बातों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड प्रभावित क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए 14 दिसंबर के बाद परीक्षा का आयोजन करवाएगा।
रेलवे भर्ती बोर्ड गुरुवार यानी 25 अक्टूबर से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदन किए गए अभ्यर्थियों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, indianrailways.gov.in से अपना हॉल टिकट / प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इस बीच, बोर्ड ने समूह डी परीक्षा की तारीख और शहर की भी घोषणा की है। ग्रुप डी परीक्षा 29 अक्टूबर से शुरू होगी और 17 दिसंबर को समाप्त होगी। परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में अपना प्रवेश पत्र ले जाने के लिए कहा जाता है।
ऐसे करें RRB Group D Admit Card 2018 डाउनलोड…
– सबसे पहले उम्मीदवार दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। यहां होम पेज पर दिए गए Click here to Download E-Call Letter के लिंक पर क्लिक करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो