scriptRRB रेलवे भर्ती : 20 अगस्त को होने वाली परीक्षा के Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड | RRB Group C Admit Card for download Released | Patrika News

RRB रेलवे भर्ती : 20 अगस्त को होने वाली परीक्षा के Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड

Published: Aug 16, 2018 02:19:26 pm

Submitted by:

Anil Kumar

रेलवे भर्ती बोर्ड ने 20 अगस्त को होने वाली असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के पदों की परीक्षा के Admit Card जारी कर दिए हैं

RRB Exam Admit Card

RRB रेलवे भर्ती : 20 अगस्त को होने वाली परीक्षा के Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड

RRB यानी रेलवे भर्ती बोर्ड ने 20 अगस्त को होने वाली असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के पदों की परीक्षा के Admit Card जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा के लिए RRB Admit Card रेलवे भर्ती बोर्ड की आॅफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले 17 अगस्त को होने वाली भर्ती परीक्षा (RRB Exam) के लिए एडमिट कार्ड 13 अगस्त को ही जारी कर दिए गए थे। 17 अगस्त को पांचवे दिन की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) आयोजित की गई और उसके बाद 20 अगस्त को छठे दिन की परीक्षा आयोजित की जा रही है।


भर्ती परीक्षा 31 अगस्त तक चलेगी
रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप सी (Group C) के पदों की परीक्षा 31 अगस्त 2018 तक चलेगी। इसमें दिन 3 शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जा रही है। रेलवे (Railway) में ग्रुप सी के पदों पर भर्ती परीक्षा के खत्म होने के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भर्ती परीक्षा कराएगा। इसके बाद ग्रुप डी (Group D) के 62 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की परीक्षा होनी है।


1 लाख 30 हजार पदों की जल्द निकलेगी भर्ती
आपको बता दें कि रेलवे की ओर से ये परीक्षाएं आयोजित करने के साथ ही अब 1 लाख 30 हजार पदों पदों की और भर्ती निकाली जा रही है। इसके लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए भी उम्मीदवारों को कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा देनी होगी। हालांकि यह भर्ती भी सीधी ही होगी यानी इसके लिए भी उम्मीदवारों को इंटरव्यू नहीं देना पड़ेगा।


RRB Admit Card/RRB Alp Admit Card डाउनलोड ऐसे करें

— सबसे पहले indianrailways.gov.in वेबसाइट पर जाएं।

— इसके बाद Login Link for E-Call Letter, Exam City and Date intimation and SC/ST Travel pass के लिंक पर क्लिक करें।

— इसके बाद नया पेज ओपन होगा, यहां अपनी जानकारी भरकर लॉगइन करें।

— इसके बाद एडमिट कार्ड (RRB Alp Admit Card) आ जाएगा जिसको डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो