scriptRailway भर्ती Exam Date जारी, कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम का एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड | Railway Assistant Loco Pilot Technician Exam Date and Admit Card | Patrika News

Railway भर्ती Exam Date जारी, कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम का एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Published: Jul 23, 2018 09:59:34 am

Submitted by:

Anil Kumar

Railway भर्ती 2018 Exam Date जारी कर दी गई है

RRB Assistant Loco Pilot and Technician Exam Date

Railway भर्ती Exam Date जारी, कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम का एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Railway भर्ती 2018 Exam Date जारी कर दी गई है। यह भर्ती परीक्षा रेलवे Assistant Loco Pilot and Technician के पदों के लिए की जा रही है। इस भर्ती की परीक्षा दिनांक 9 अगस्त 2018 को आयोजित की जा रही है। आपको बता दें कि रेलवे की ओर से यह Railway Exam 2018 इस बार कंप्यूटर बेस्ड लिया जा रहा है। रेलवे भर्ती बोर्ड के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब वो किसी एग्जाम का आयोजन कंप्यूटर बेस्ड कर रहा है।


26502 पदों की भर्ती
रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से यह भर्ती असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के 26502 पदों के लिए निकाली गई थी। इस भर्ती के लिए पहला कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम 9 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। इन पदों के लिए 47.56 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। इन सभी अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच करने के बाद रेलवे की ओर से एग्जाम डेट जारी की गई है।

 

RAS प्री-एग्जाम सहित 18599 भर्तियों की खुली राह, दीपक उप्रेती बने RPSC चेयनमैन

 


26 जुलाई को मॉक लिंक एक्टिवेट
इस भर्ती से पहले रेलवे की ओर से अभ्यर्थियों के लिए टेस्ट हेतु 26 जुलाई को मॉक लिंक एक्टिवेट किया जा रहा है। सामान्य उम्मीदवारों के लिए टेस्ट की अवधि एक घंटे वहीं दिव्यांग के लिए 20 मिनट ज्यादा यानी 80 मिनट की है। टेस्ट मल्टीपल चॉइस पद्धति पर होगा और हरेक गलत जवाब पर निगेटिव मार्किंग होगी।


यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार परीक्षा से ठीक 4 दिन पहले भर्ती बोर्ड की वेबसाइट http://rrb.gov.in/ से उम्मीदवार ई-कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। रेलवे के मुताबिक भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर दी जाने वाली लिंक से आवेदक लॉग-इन करके परीक्षा केंद्र, तारीख और सेशन आदि जानकारी प्राप्त करने के साथ ई-कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। रेलवे ने सोशल मीडिया पर किसी मैसेज से गुमराह न होने और किसी भी जानकारी के लिए संबंधित रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट को देखने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो