Indian Navy : Sailor SSR 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

By: Jamil Ahmed Khan

Published On:
Feb, 12 2019 05:44 PM IST

  • Indian Navy Admit Card 2019 : भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर August 2019 Batch के लिए होने वाली Sailor Exam 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

Indian Navy Admit Card 2019 : भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर August 2019 Batch के लिए होने वाली Sailor exam 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Navy Sailor Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन लिखित परीक्षा का परिणाम 30 दिनों के अंदर घोषित किया जाएगा। करीब दस हजार उम्मीदवारों को PFT और Preliminary Recruitment Medical examination के लिए बुलाया जाएगा। संबंधित राज्य के लिए उपलब्ध वेकेंसी के आधार पर सफल उम्मीदवारों की राज्यवर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। PFT and Preliminary Recruitment Medical Examination में शामिल होने के लिए कट ऑफ Marks लिस्ट राज्यों के आधार पर तैयार किए जाएंगे। PFT and Preliminary Recruitment Medical Examination के लिए परीक्षा केंद्र जारी करना भारतीय नौसेना (Indian Navy) के विवेक पर निर्भर करेगा।

Indian Navy SSR 2019 : परीक्षा
Indian Navy SSR August 2019 exam 23 फरवरी, 2019 को आयोजित किया जाएगा।

Indian Navy SSR 2019 exam : पेपर पैटर्न
-परीक्षा द्विभाषी (हिंदी और अंग्रेजी) और वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी

-प्रश्न पत्र में चार खंड - अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और सामान्य ज्ञान में विभाजित होगा

-प्रश्न पत्र का मानक 10+2 का होगा

-परीक्षा एक घंटे की होगी

परीक्षा के बाद क्या
Computer Based Examination में सफल उम्मीदवारों को Physical Fitness Test (PFT) के लिए बुलाया जाएगा। PFT के बाद Medical Examination होगा।

Published On:
Feb, 12 2019 05:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।