scriptशरण लेने के लिए केवल विमान के रास्ते से देश में प्रवेश करना होगा: मटेयो साल्विनी | We give shelter to only that migrants which come through aircraft | Patrika News

शरण लेने के लिए केवल विमान के रास्ते से देश में प्रवेश करना होगा: मटेयो साल्विनी

Published: Nov 15, 2018 06:59:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इटली के गृह मंत्री ने कहा कि नाव का उपयोग अपराधी मानव तस्करी,धन के साथ हथियार व मादक पदार्थो को खरीदने के लिए करते हैं

italy

शरण लेने के लिए केवल विमान के रास्ते से देश में प्रवेश करना होगा: मटेयो साल्विनी

रोम।आव्रजक विरोधी इटली के गृह मंत्री मटेयो साल्विनी ने कहा है कि इटली में शरणार्थियों और शरण मांग रहे लोगों को केवल विमान से प्रवेश करने की इजाजत मिलेगी,मानव तस्करी वाली नावों के जरिए आने वालों को यह सुविधा नहीं मिलेगी। साल्विनी ने बुधवार को मीडिया को बताया कि शरणार्थियों के लिए आने का केवल एक रास्ता है। वह है विमान से। तस्करों की नावों में न चढ़ें और सीधे विमान से आएं तो उनका स्वागत होगा। नाव का उपयोग अपराधी मानव तस्करी,धन के साथ हथियार व मादक पदार्थो को खरीदने के लिए करते हैं।
आव्रजन संबंधी कानूनी हुक्म से डरने की जरूरत नहीं

उन्होंने दक्षिणी रोम स्थित प्रैटिका डी मारे हवाईअड्डे पर मीडिया से बातचीत में कहा कि यहां उन्होंने 51 शरणार्थियों व शरण मांग रहे लोगों का स्वागत किया,जो बुधवार को नाइजर से पहुंचे हैं। यह लोग लीबिया के हिरासत केंद्रों में थे। साल्विनी ने जिक्र किया कि शरणार्थियों और शरण मांग रहे लोगों को इटली के सुरक्षा और आव्रजन संबंधी कानूनी हुक्म से डरने की जरूरत नहीं है,जिसने आव्रजकों के लिए नियमों को सख्त बना दिया है। उन्होंने कहा कि इससे कुछ नहीं बदलेगा..जिन्हें भी अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान की गई है,उनका स्वागत किया जाएगा जैसा कि अब तक किया जाता रहा है।” साल्विनी ने कहा,”मेरी इच्छा है कि इन बच्चों का भविष्य उज्जवल हो।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो