script

वॉशिंग मशीन में छुपाए तीन करोड़, पुलिस ने दर्ज किया मनी लांडरिंग का मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 11:47:27 am

पुलिस ने जब बरामद हुए पैसों की गिनती करनी शुरू की तो उनकी आँखें फटी रह गईं

money in washing machine

वॉशिंग मशीन में छुपाए तीन करोड़, पुलिस ने दर्ज किया मनी लांडरिंग का मुकदमा

एम्स्टर्डम। एक सनसनीखेज मामले में पुलिस ने वाशिंग मशीन के अंदर छुपा कर रखे गए तीन करोड़ रुपए बरामद किए हैं। पुलिस लूट का माल खोजने के मामले में एक घर की जांच कर रही थी। जांच के दौरान इस घर की एक वाशिंग मशीन से तीन करोड़ रूपये बरामद हुए है।

26/11 अटैक: अमरीका ने घोषित किया 50 लाख डॉलर का इनाम, कहा- पाकिस्तान को करनी होगी ठोस कार्रवाई

क्या है मामला

एम्स्टर्डम के एक घर में वॉशिंग मशीन के अंदर से लूट का माल बरामद हुआ। पुलिस ने जब बरामद हुई मुद्रा की गिनती करनी शुरू की तो उनकी आँखें फटी रह गईं। पुलिस वेबसाइट पर प्रदर्शित एक तस्वीर में वाशिंग मशीन से बरामद बैंक नोट्स के बंडल दिखाए गए हैं। डच पुलिस ने वॉशिंग मशीन के अंदर 350,000 यूरो छिपाने के आरोप में मनी लांडरिंग के संदेह पर एक आदमी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि अधिकारी सोमवार को पश्चिमी एम्स्टर्डम में लूट के सामान के सिलसिले में जांच कर रहे थे। जब वह एक निवासी के घर की जांच कर रहे थे जब उन्हें कपड़े धोने की वाशिंग मशीन में यह मूल्यवान मुद्रा मिली।

सीरिया: गैस हमले के बाद रूस की जवाबी कार्रवाई, विद्रोहियों के ठिकानों पर हवाई हमले

मामले की जांच जारी

पुलिस वेबसाइट पर प्रदर्शित एक तस्वीर में बैंक नोट्स के बंडलों को दिखाया गया है। मुख्य रूप से 20 और 50 यूरो के नोट इतनी बड़ी मात्रा में देखकर लोग हैरान हैं। अधिकारियों को घर से एक कैश काउंटिंग मशीन, एक बंदूक और कई सेल फोन भी मिले हैं। डच गोपनीयता नियमों के अनुरूप, 24 वर्षीय संदिग्ध का नाम जारी नहीं किया गया है। पुलिस ने सीएनएन को दिए एक बयान में बताया, ‘हाल के दिनों में यह घर खाली था ।नगर पालिका प्रशासन ने खुलासा किया कि कोई भी इस पते पर नहीं रहता था।’ पुलिस ने कहा है कि इस पते का चयन इसलिए किया गया है कि यह खाली आवास धोखाधड़ी और अपराध के लिए बेहद मुफीद था।

ट्रेंडिंग वीडियो