scriptजर्मन पुलिस ने किया 2 इस्लामिक आतंकियों को गिरफ्तार, स्वीडन की संसद पर हमला करने का था प्लान | Germany police arrests 2 Islamic terrorists | Patrika News
विदेश

जर्मन पुलिस ने किया 2 इस्लामिक आतंकियों को गिरफ्तार, स्वीडन की संसद पर हमला करने का था प्लान

Plan Of Big Terrorist Attack Spoiled: जर्मनी की पुलिस ने हाल ही में 2 इस्लामिक आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आतंकी एक बड़े हमले की तैयारी में थे।

Mar 20, 2024 / 04:22 pm

Tanay Mishra

german_police_arrests_islamists.jpg

German police arresting islamic terrorists

जर्मनी (Germany) की पुलिस को हाल ही में एक बड़ी कामयाबी मिली है। जर्मनी की पुलिस ने हाल ही में थुरिंगिया (Thuringia) राज्य के गेरा (Gera) शहर के पास से दो इस्लामिक आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दोनों ही अफगान नागरिक हैं और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए थे। गिरफ्तार हुए आतंकियों की पहचान हो गई है। एक का नाम इब्राहिम एमजी और दूसरे का नाम रमीन एन बताया जा रहा है। दोनों ही एक बड़े आतंकी हमले का प्लान बना रहे थे।


स्वीडन की संसद पर हमला करने का था प्लान

जर्मनी की पुलिस ने दोनों आतंकियों से पूछताछ करने के बाद एक बड़ा खुलासा किया है। जर्मनी की पुलिस के अनुसार दोनों आतंकी स्वीडन (Sweden) की संसद पर हमला करने का प्लान बना रहे थे। इसके लिए दोनों को इस्लामिक स्टेट से लगातार दिशा-निर्देश भी मिल रहे थे। पर जर्मनी की पुलिस ने इन आतंकियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया और इनके प्लान को फेल कर दिया।

https://twitter.com/visegrad24/status/1770144040433996035?ref_src=twsrc%5Etfw

 


स्वीडन की संसद पर क्यों करना चाहते थे हमला?

पिछले साल ईद-अल-अधा के अवसर पर स्वीडन राजधानी स्टॉकहोल्म (Stockholm) में सेन्ट्रल मस्जिद के सामने एक 37 साल के आदमी ने कुरान की एक किताब को जला दिया। ईद के अवसर पर कई लोगों ने स्टॉकहोल्म की सेन्ट्रल मस्जिद के सामने प्रदर्शन किया। रिपोर्ट के अनुसार सरकार और पुलिस ने अभिव्यक्ति की आज़ादी बताते हुए प्रदर्शन की अनुमति दी थी। इस प्रदर्शन के दौरान ही एक आदमी ने कुरान की किताब को फाड़ते हुए उसमें आग लगाकर उसे जला दिया था। स्टॉकहोल्म में सेन्ट्रल मस्जिद के सामने हुए प्रदर्शन में एक प्रदर्शनकारी ने दुनियाभर में कुरान पर बैन लगाने की भी बात कही। प्रदर्शनकारी ने कुरान को फालतू की किताब बताते हुए कहा कि यह लोकतंत्र, नैतिकता, मानवीय मूल्यों, मानवाधिकारों और महिला अधिकारों के लिए खतरा है और इस वजह से इसे बैन कर देना चाहिए।

इसी घटना के बाद दुनियाभर के इस्लामिक देशों में बवाल मच गया था और कई देशों ने इस बारे में नाराज़गी जाहिर की थी। इसी वजह से स्वीडन में आतंकी हमले का खतरा भी पैदा हो गया था और पकड़े गए दोनों आतंकी इसी वजह से स्वीडन की संसद पर हमला करना चाहते थे।

Home / world / जर्मन पुलिस ने किया 2 इस्लामिक आतंकियों को गिरफ्तार, स्वीडन की संसद पर हमला करने का था प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो