scriptब्रिटेन की संसद बनी अय्याशी का अड्डा, सांसद सरेआम शराब पीकर कर रहे पार्टियां | British parliament become a wine bar, MP break the rules | Patrika News

ब्रिटेन की संसद बनी अय्याशी का अड्डा, सांसद सरेआम शराब पीकर कर रहे पार्टियां

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 09:49:59 am

Submitted by:

Mohit Saxena

परिसर के अंदर यूजड कंडोम पाए गए हैं, सांसद सभी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं

parliament

ब्रिटेन की संसद बनी अय्याशी का अड्डा, सांसद खुलमखुला शराब पीकर कर रहे पार्टियां

लंदन। किसी भी देश की संसद को एक पवित्र स्थान की संझा दी जाती है,जहां पर जनता के लिए सांसद अपनी आवाज उठाते हैं। मगर ब्रिटेन की संसद अय्याशी का अड्डा बन चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां के सांसदों की हरकतों को देखकर कोई भी शर्मसार हो सकता है। यहां सांसद शराब के नशे में चूर रहते हैं। इसके साथ यहां पर यूजड कंडोम भी मिले हैं। यूके पार्लियामेंट में सांसद सारे नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैंं। उन्होंने संसद को शराब का बार बना लिया है। संसद के सफाई कर्मचारियों की शिकायत पर यह बातें सामने आईं हैं।
सफाईकर्मियो ने की शिकायत

सफाई कर्मचारियों ने अपनी शिकायत में कहा है कि सांसद यहां शराब पीकर उल्टी कर देते हैं। इससे आए दिन उन्हें सफाई के लिए परेशान होना पड़ता है। इसके अलावा बाथरूम में उन्हें रोजना यूजड कंडोम मिलते हैं। कर्मचारियों का कहना है कि छात्र के मामले में तो ऐसा समझ में आता है। मगर इतनी सम्मानित जगह पर ऐसी हरकत अशोभनीय है। मीडिया में इस खबर के आने के बाद सरकार ने शिकायत पर गंभीरता दिखाई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये बेहद चिंताजनक है। अब सर्विस एग्रीमेंट का कठोर प्‍लान बनाना होगा,जिसमें सांसद और उनके स्‍टॉफ को वर्कप्‍लेस पर ऐसी चीजें करने से रोका जाए।
सांसदों के व्यवहार ने सबको चौकाया

एक अन्‍य डेली अखबार ‘द गार्जियन’ ने लिखा है कि क्‍लीनिंग कंपनी के वर्करों ने पार्लियामेंट में ‘बेकार व्‍यवहार’ को सबके सामने लाकर चौंका दिया है। सांसदों को अपनी रिसर्च और अन्‍य कामों के लिए दफ्तर मिला हुआ है लेकिन वे इसका उपयोग अपनी अय्याशी के लिए कर रहे हैं। सफाई कर्मचारियों ने इसके सबूत भी मीडिया के सामने पेश किए हैं। उन्होंने कहा है कि वह सुबह सफाई करने के जब यहां पहुंचते हैं तो चारो तरफ गंदगी का माहौल होता है। शराब की बोतले और यूजड कंडोम बिखरे पाए जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो