script

ब्रेक्सिट मुद्दे पर वोटिंग के लिए शेख हसीना की भांजी ने उठाया बड़ा कदम, आगे बढ़ाई डिलीवरी की तय तारीख

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 02:44:06 pm

Submitted by:

Shweta Singh

उन्होंने हाउस ऑफ कॉमन्स में ब्रेक्सिट मामले में मंगलवार को वोटिंग करने के लिए इस प्रक्रिया को गुरुवार तक के लिए टाल दिया।

British MP postpones her delivery date to vote for brexit in house of common

ब्रेक्सिट मुद्दे पर वोटिंग के लिए शेख हसीना की भांजी ने उठाया बड़ा कदम, आगे बढ़ाया डिलीवरी की तय तारीख

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे का यूरोपीय संघ से अलग होने संबंधी बेक्जिट समझौता प्रस्ताव को संसद में करारी हार मिली। खुद थेरेसा के पार्टी सदस्यों ने संसद में इस प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग की। इस वोटिंग से संबंधित एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल संसद में वोटिंग करने के लिए बांग्लादेश मूल की एक 36 वर्षीय सांसद ने इस ऐतिहासिक मतदान में वोट डालने के लिए अपनी डिलीवरी की तारीख आगे बढ़ा दिया।

शेख हसीना की भांजी हैं ट्यूलिप सिद्दीकी

आपको बता दें कि ब्रिटेन की लेबर पार्टी की ये सांसद ट्यूलिप सिद्दिक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भांजी हैं। डॉक्टरों से उन्हें सिजेरियन डिलीवरी के लिए वोटिंग से पहले (सोमवार या मंगलवार) की तारीख मिली थी। हालांकि उन्होंने हाउस ऑफ कॉमन्स में ब्रेक्सिट मामले में मंगलवार को वोटिंग करने के लिए इस प्रक्रिया को गुरुवार तक के लिए टाल दिया।

ऐतिहासिक मतदान में हिस्सा लेने के लिए लिया फैसला

एक अखबार से बातचीत करते हुए सिद्दिक ने जानकारी दी कि ये उनका दूसरा बच्चा है। इस डिलीवरी से पहले उन्हें काफी दिक्कतें हुईं। दरअसल उन्हें शुगर की बीमारी थी, इसीलिए 4 फरवरी को होने वाले सिजेरियन प्रक्रिया को पहले ही करने का निर्णय लिया गया। डॉक्टरों ने इसके लिए सोमवार या मंगलवार के बीच की तारीख तय करने का सुझाव दिया था। गौरतलब है कि मंगलवार को ब्रेक्जिट पर हुए ऐतिहासिक मतदान को देखते हुए उन्होंने लंदन के रॉयल फ्री अस्पताल के डॉक्टरों से इस बात की सिफरिश की। डॉक्टर भी तारीख आगे बढ़ाने पर सहमत हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो