scriptब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को दी सलाह, पाकिस्तान की यात्रा से दूर रहें | Britain's Foreign Ministry advised its citizens to stay away from Pak | Patrika News

ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को दी सलाह, पाकिस्तान की यात्रा से दूर रहें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 10:59:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कहा,पाकिस्तान में विदेशियों पर आतंकी हमले हो सकते है
इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर और कराची जैसे शहर खतरे में हैं
विरोध प्रदर्शन और भारी भीड़ से दूर रहने को कहा

pakistan

ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को दी सलाह, पाकिस्तान की यात्रा से दूर रहें

लंदन। ब्रिटेन के विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय ने नागरिकों को आतंकवाद , अपहरण और जातीय हिंसा के खतरे को देखकर पाकिस्तान की यात्रा न करने की सलाह दी है। उसने कहा है कि विदेशियों को सीधे निशाना बनाया जा सकता है। एफसीओ की सलाह में कहा गया है कि आतंकवादी पाकिस्तान में विदेशियों पर हमले कर सकते हैं। आतंकवाद, अपहरण और जातीय हिंसा के खतरे पूरे देश में हैं। इसमें सबसे अधिक इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर और कराची जैसे शहर शामिल हैं। गौरतलब है कि भारत में पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि गिरी है। खासकर पश्चिमी देशों उससे दूरी बना ली है। पाकिस्तान को विदेशी पर्यटकों के लिए सबसे खतरनाक जगह मानी जा रही है।
ये भी पढ़े: भारत ही नहीं पाकिस्तानी भगोड़ों का भी ‘स्वर्ग’ है लंदन

अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए

सलाह में कहा गया है कि संक्षिप्त चेतावनी के साथ विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं। से हिंसक भी हो सकते हैं। उन्होंने कि सभी को पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शनों, भारी भीड़ और सार्वजनिक आयोजनों से बचना चाहिए। परामर्श में कहा गया है कि विदेशियों,खासतौर से पश्चिमी देशों के नागरिकों को निशाना बनाया जा सकता है। बाजार, शॉपिंग मॉल्स, रेस्तरां जैसे भीड़भाड़ वाले असुरिक्षत इलाकों और उन स्थानों को हमलों के लिए चुना जा सकता है। इसे स्थानों पर जाने से पहले आपको अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो