script

स्कूल में बच्चे के साथ हो रहा था कुछ ऐसा कि सदमे में आकर तकिए पर लिखा-‘मुझे जिंदा नहीं रहना’

Published: Feb 14, 2019 05:59:16 pm

Submitted by:

Shweta Singh

जैक विल्किनसन नाम के इस बच्चे ने नोट में लिखा कि स्कूल में उसकी लगातार पिटाई की जाती है।

britain 7 year boy tries to suicide writes a note to teacher

स्कूल में बच्चे के साथ हो रहा था कुछ ऐसा कि सदमे में आकर तकिए पर लिखा-‘मुझे जिंदा नहीं रहना’

लंदन। माना जाता है कि मां-बाप के बाद अगर कोई हमारी खुशी दिल से चाहता है, तो वो हमारे टीचर हैं। यही नहीं स्कूल भी बच्चों के लिए दूसरे घर की तरह बताया जाता है, लेकिन अाजकल ऐसी कई खबर आ रही है जिनसे ये जाहिर होता है कि बच्चे यहां प्रताड़ित किए जाते हैं। यही कारण है कि बच्चे यहां सुरक्षित महसूस नहीं करते। कुछ ऐसा ही मामला ब्रिटेन से सामने आया है। यहां बच्चा स्कूल से इस कदर परेशान हो गया कि उसने आत्महत्या तक करने का मन बना लिया।

साथी करते थे मारपीट

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब ब्रिटेन के एक 7 वर्षीय बच्चे ने अपनी टीचर के पास सुसाइड नोट छोड़ दिया। जैक विल्किनसन नाम के इस बच्चे ने नोट में लिखा कि स्कूल में उसकी लगातार पिटाई की जाती है। उसके क्लासमेट उसको पहले चिढ़ाया करते थे, लेकिन बाद में वो उसके साथ मारपीट करने लगे। इस सब से उसपर ऐसा असर हुआ है कि वो आत्महत्या के बारे में सोचने लगा है। एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक जैक पहले तो लगातार छुट्टी पर रहने लगा। करीब हफ्तेभर बाद स्कूल से वापस आने के बाद उसने अपनी टीचर के पास एक सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें उसने लिखा था कि, ‘भगवान प्लीज मुझे उठा लो।’

तकिए पर लिखा- मैं जिंदा नहीं रहना चाहता

यही नहीं बच्चे ने घर आकर भी एक भावुक संदेश लिखा। उसने अपने तकिए पर लिखा, ‘मैं जिंदा नहीं रहना चाहता।’ जैक की मां क्रिस्टी ने एक न्यूज हाउस से बात करते हुए बताया, ‘मुझे याद है उस दिन जैक बहुत रो रहा था। उसके कंधे और शरीर के कई हिस्सों पर मारपीट के निशान थे। ये देखकर मुझे रोना भी आया था।’ क्रिस्टी का कहना है कि इस वाकये के बाद जैक का कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करना पड़ा। अब आखिरकार वो ठीक है। उसे ड्रॉइंग करना काफी अच्छा लगता है बेहद पसंद है, ये उसके लिए एक स्ट्रेस बूस्टर की तरह है।

ट्रेंडिंग वीडियो