scriptसमाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का झंडा लगाकर शिवपाल पहुंचे सैफई, झंडे पर मुलायम सिंह की भी बनी तस्वीर | shivpal reached to saifai with samajwadi secular morcha flag | Patrika News

समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का झंडा लगाकर शिवपाल पहुंचे सैफई, झंडे पर मुलायम सिंह की भी बनी तस्वीर

locationइटावाPublished: Sep 17, 2018 03:17:09 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

शिवपाल यादव अपनी गाड़ी पर समाजवादी सेक्यूलर मोर्चो का झंडा लगाकर और “दिल दिया है जान भी देंगे” गाना बजाकर सैफई पहुंचे।

shivpal reached to saifai with samajwadi secular morcha flag

समाजवादी सेक्यूलर मोर्चो का झंडा लगाकर शिवपाल पहुंचे सैफई, झंडे पर मुलायम सिंह की भी बनी तस्वीर

इटावा. समाजवादी सेकुलर मोर्चा का गठन किए जाने के बाद शिवपाल सिंह यादव पहली दफा अपने पैतृक गांव सैफई में एक स्कूली समारोह में हिस्सेदारी करने के लिए पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव के इस दौरे का महत्व इसलिए बहुत अधिक माना जा रहा है क्योंकि शिवपाल सिंह की जिस गाड़ी में अभी तक समाजवादी पार्टी का झंडा नहीं लगा हुआ था। अब वहां पर समाजवादी सेकुलर मोर्चा का झंडा लग चुका है। उस झंडे में एक तरफ शिवपाल सिंह यादव की तस्वीर है तो दूसरी तरफ उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की तस्वीर है।

मुलायम सिंह यादव की तरफ से नहीं आई कोई स्पष्ट बात

शिवपाल सिंह यादव अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का नाम लेकर के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने की बात कहते हैं और सेकुलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी पद स्वीकार करने की बात कहते हैं लेकिन अभी तक मुलायम सिंह यादव की तरफ से कोई बात स्पष्ट नहीं कही गई है हालांकि अंदरखाने में ऐसा कहा जाता है कि मुलायम सिंह यादव अपने बेटे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के पक्ष में नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद मुलायम सिंह यादव का खुलकर के सामने न आना कई तरीके के सवाल खड़े करते हुए नजर आ रहा है।

कार्यकर्ताओं में दिखा जोश

शिवपाल सिंह यादव के स्वागत के लिए सैफई के स्पोर्ट्स स्टेडियम में जोरदार भव्यता पूर्ण तैयारियां करके रखी गई थी। इन तैयारियों के बीच में बैंड बाजे वाले भी आए थे जो लगातार उनकी शान में कसीदे पढ़ते हुए सुना रहे थे। अपने समय की लोकप्रिय फिल्म कर्मा के मसहूर गाना – दिल दिया है जान भी देगे , यहां पहुंचे हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरता हुआ दिखा।

तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है के लगाए गए नारे

शिवपाल सिंह यादव के स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहुंचने से पहले उनके बड़े भाई और बदायूं के सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता जी अभयराम यादव जी वहां पहुंच गए। यहं पर समाजवादी सेकुलर मोर्चा के कार्यकर्ता लगातार शिवपाल सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। उनमें से अमूमन कार्यकर्ता बोल रहे थे कि शिवपाल चच्चा जिंदाबाद तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं। खुली गाड़ी से जैसे ही शिवपाल सिंह यादव सैफई के स्पोर्ट्स स्टेडियम परिसर में दाखिल हुए वैसे ही हर कोई नारे लगाने लगाकर नेताजी तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं। इसके साथ ही हर कोई शिवपाल सिंह यादव से रूबरू होना चाहता था और अपनी उपस्थिति को दर्ज कराना चाहता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो