scriptसमाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पोस्टरों मे लौटे मुलायम, हुआ ये बदलाव | mulayam singh yadav photos paste on samajwadi secular morcha posters | Patrika News

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पोस्टरों मे लौटे मुलायम, हुआ ये बदलाव

locationइटावाPublished: Sep 26, 2018 12:03:28 pm

पोस्टरों से मुलायम सिंह यादव की गायब की गई तस्वीर को यूपी पत्रिका के सवाल उठाने के बाद देर रात वापस लगा दिया गया।

etawah

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पोस्टरों मे लौटे मुलायम, हुआ ये बदलाव

इटावा. शिवपाल सिंह यादव के नवसजिृत समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर और पोस्टरों से मुलायम सिंह यादव की गायब की गई तस्वीर को यूपी पत्रिका के सवाल उठाने के बाद देर रात वापस लगा दिया गया। असल में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से जुड़े हुए फरहान शकील गांधी जयंती के मौके पर एक यात्रा को पिछले कई वर्षों से लगातार निकाल रहे हैं। इसी यात्रा से संदर्भित उन्होंने कई पोस्टर, बैनर शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए हुए थे। इन बैनर और पोस्टरों से मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को नदारद देख कर के सवाल उठना शुरू हो गए। जब इस बात की जानकारी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के स्थानीय नेताओं तक पहुंची तो उन्होंने पहले इसको प्रिंट मशीन की चूक बता करके दुरस्त करने की बात कही और उसके बाद देर रात होते-होते पहले से लगाए गए पोस्टरों के बीच में मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को पेस्ट कर दिया गया। ना केवल मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को लगाया गया बल्कि इस यात्रा के संयोजक फरहान शकील की फोटो को भी अलग से लगाया गया । जिसमें बाकायदा फरहान शकील को संयोजक के तौर पर दर्शाया गया जबकि पहले से स्थापित फोटो में कहीं पर भी फरहान शकील को संयोजक नहीं बताया गया था।

 

 

etawah
ऐसा माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव की तस्वीर का सवाल उठने के बाद में भौचक समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेताओं ने आनन-फानन में ऐसा कदम उठाया था कि उनकी फजीहत बच सके लेकिन जो होना था वह हो चुका था क्योंकि मुलायम सिंह यादव की गायब हुई तस्वीर पर चर्चाओं का न केवल बाजार गर्म दिखा बल्कि यह बातें अखबारों की सुर्खियां तक बन पड़ी। पहले ऐसा माना गया कि दिल्ली के जंतर मंतर में समाजवादी पार्टी के सामाजिक न्याय यात्रा समापन समारोह में मुलायम सिंह यादव के अपने बेटे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ में खड़े होने के बाद समाजवादी सेकुलर मोर्चा के समर्थकों और प्रशंसकों के सुर बदल गए और उन्होंने मुलायम सिंह यादव कोई तस्वीर को हटाने का निर्णय ले लिया लेकिन अपनी फजीहत होने के बाद मुलायम सिंह यादव के तस्वीरे को दुबारा लगाया गया।
etawah
समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से जुड़े हुए जो पोस्टर एसएसपी चौराहे पर लगाए उसमें से मुलायम सिंह यादव की फोटो गायब रखी गई लेकिन शिवपाल सिंह यादव, रधुराज सिंह शाक्य, मुलायम सिंह यादव के बेहद करीब समझे जाने वाले पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री रामसेवक यादव की फोटो का इस्तेमाल किया गया है लेकिन जब हंगामा हुआ तो मुलायम सिंह यादव की फोटो को इस्तेमाल किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो