scriptमोटरसाइकिल में आग के बीच ऐसे बचाई पति-पत्नी और बच्चे की जान, पुलिस जवान की बहादुरी से एक्सप्रेस-वे पर सभी हैरान | Bike mein lagi aag police ne bachaya | Patrika News

मोटरसाइकिल में आग के बीच ऐसे बचाई पति-पत्नी और बच्चे की जान, पुलिस जवान की बहादुरी से एक्सप्रेस-वे पर सभी हैरान

locationइटावाPublished: Apr 15, 2019 11:23:07 am

बाइक से पत्नी और बच्चे को ले जा रहा था पति, अचानक लगी आग, पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर बचाई जान…

Bike mein lagi aag police ne bachaya

मोटरसाइकिल में आग के बीच ऐसे बचाई पति-पत्नी और बच्चे की जान, पुलिस जवान की बहादुरी से एक्सप्रेस-वे पर सभी हैरान

इटावा . उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की यूपी 100 के जवानों ने अपनी सजगता से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मोटरसाइकिल में लगी आग के बीच एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जान बचा ली। असल में इटावा जिले के सैफई इलाके में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तैनात पीआरपी 1617 में जवानों ने देखा कि तेज गति से जाती एक मोटर साइकिल के पिछले हिस्से में आग लगी हुई है। मोटर साइकिल पर बच्चे समेत सवार दंपित को इस बात का कोई एहसास नहीं था। पीआरपी जवानो ने हूटर के जरिये अर्लट करते हुए मोटरसाइकिल को रूकवाया। उसके बाद सभी को हटाकर मोटर साइकिल की आग बुझाई और तीनों की जान बचाई।
बाइक में लगी आग

वहीं इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि रविवार शाम को पीआरवी 1617 एक्सप्रेस-वे पर अपने निर्धारित रुट पर थी, तभी 108 किलोमीटर से अगले प्वाइंट पर जाते समय पीआरवी कर्मियों ने देखा कि एक मोटरसाइकिल में पीछे टंगे बैग में तेज आग लगी हुई है। जिस पर पीआरवी कर्मियों ने बिना देरी किये मोटरसाईकिल का लगभग चार किलोमीटर तक पीछा किया और 112 किलोमीटर पर मोटरसाइकिल को रुकवाकर तेजी से बढ़ रही आग को बुझाया और सभी की जान बचाई।

बहादुरी का मिलेगा सम्मान

उन्होंने बताया कि मोटर साइकिल पर सवार स्वतंत्र शाक्य पुत्र वीर बहादुर निवासी थाना बहनाहल जिला मैनपुरी अपनी पत्नी आरती और बच्ची के साथ जा रहे थे। तभी बाइक में अचानक आग लग गई। जिसके बाद डयूटी पर मौजूद पीआरवी जवानों ने कर्तव्य परायण की भावना का परिचय देते हुए अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। नतीजे के तौर पर सभी की जान बचाई। उन्होने बताया कि यूपी 100 की इस त्वरित कार्रवाई से बड़ी जनहानि होने से बचाया जा सका। उन्होने बताया कि पीआरवी 1617 के कमाण्डर- एचसी. ओम सिंह, सबकमाण्डर- आरक्षी विक्रम सिंह और पायलट अमित बैसला ने प्रशंसनीय कार्य करके इटावा पुलिस का मान बढाया है। तीनो के इस प्रशंसनीय कार्य के लिए इटावा पुलिस जल्द ही उनको सम्मानित भी करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो