scriptएसटीएफ और नारकोटिक्स की छापेमारी, 7 तस्कर गिरफ्तार | 7 illegal substance smuggler arrested in raid | Patrika News

एसटीएफ और नारकोटिक्स की छापेमारी, 7 तस्कर गिरफ्तार

locationइटावाPublished: Dec 17, 2018 08:33:59 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

660 किलोग्राम गांजा बरामद किया। कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है।

etawah

एसटीएफ और नारकोटिक्स की छापेमारी, 7 तस्कर गिरफ्तार

इटावा. उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इटावा के वैदपुरा क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके वाहन से 660 किलोग्राम गांजा बरामद किया । बरामद गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है।
पुलिस सूत्रो के अनुसार लखनऊ के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की क्षेत्रीय इकाई के साथ एसटीएफ की टीम ने संयुक्त अभियान में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सात सक्रिय सदस्यों को इटावा जिले के वैदपुरा क्षेत्र में सैेफई रोड पर निर्माणाधीन पुल के निकट से गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार तस्करों में एटा निवासी विनय कुमार उर्फ भूरे, सर्वेश कुमार ,बृजेश ,शमसाद ,कृष्ण गोपाल ,प्रशांत राजपूत और गुलफाम को गिरफ्तार किया । पकड़े गये तस्करों के ट्रक की तलाशी के दौरान 660 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया । गांजे के अलावा इन के पास से 9 मोबाइल फोन,पैंतालीस हजार की नगदी के अलावा एक ट्रक और कार बरामद की गई। पिछले काफी दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि उड़ीसा,आसाम,बिहार आदि राज्यों से मादक पदार्था की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं। गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था।
उड़ीसा के ब्रहमपुर से मुन्ना तथा राजू से ये माल खरीदते हैं
एसटीएफ की आगरा इकाई के पुलिस उपाधीक्षक श्यामा कांत यादव के पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की फील्ड इकाई को सटीक सूचना पर इन तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफतार तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि वे उड़ीसा के ब्रहमपुर से मुन्ना तथा राजू से ये माल खरीदते हैं और उन्हें गांजा तीन से पांच हजार रूपया प्रति किलोग्राम मिलता है। यहॉ लाकर उसे दुगने से अधिक मूल्य पर बेचते हैं। ये लोग इस धंधे में कई साल से लगे हैं । गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो