scriptUP Police का ये इंस्पेक्टर बना सबके लिए मिसाल, कर रहे बेलदारी, देखें वीडियो | Police line reserve inspector RI doing labor work for ATM | Patrika News

UP Police का ये इंस्पेक्टर बना सबके लिए मिसाल, कर रहे बेलदारी, देखें वीडियो

locationएटाPublished: Oct 28, 2018 08:08:01 pm

पुलिस लाइन में एटीएम के लिए कक्ष बनाया जा रहा है। इसके लिए आरआई बेलदारी कर रहे हैं।

etah police

Police

एटा। उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर पुलिस की छवि गिर रही है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस लाइन में तैनात प्रतिसार निरीक्षक (आरआई- रिजर्व इंस्पेक्टर) चरनपाल सिंह ने अनूठी मिसाल पेश की है। पुलिस लाइन में एटीएम के लिए कक्ष बनाया जा रहा है। इसके लिए आरआई बेलदारी का काम कर रहे हैं। वे राजमिस्त्री को ईट और सीमेंट का मसाला देकर श्रमदान कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने भी उनके इस कार्य की प्रशंसा की। प्रतिसार निरीक्षक का कहना है कि जनसेवा करने की प्रेरणा एटा के एसएसपी आशीष तिवारी से मिली है। वे सेवा भाव के माध्यम से जनसेवा करने की बात कहते हैं।
यह भी पढ़ें

करवाचौथ पर पति नहीं आया घर, तो पत्नी ने उठाया ऐसा कदम, उड़ गए ससुरालीजनों के होश

पुलिसकर्मी ले रहे प्रेरणा

प्रतिसार निरीक्षक चरन पाल सिंह बताते हैं कि ऐसे सामाजिक कार्य करने से शांति मिलती है। पुलिस लाइन का प्रभार संभालने वाले आरआई चरनपाल सिंह पूरे दिन व्यस्त रहते हैं, उसके बाद भी वे समाज हित में ऐसे कार्य करते रहते हैं। पुलिसकर्मियों में भी ये चर्चा का विषय बन गया है कि पुलिस वर्दी में एक प्रतिसार निरीक्षक किस तरीके से मिस्त्री के साथ काम कर रहे हैं। आरआई के इस श्रमदान करने से अन्य पुलिसकर्मी भी प्रेरणा लेते नजर आए। उनमें भी श्रमदान करने की जिज्ञासा उतपन्न हुई है।
यह भी पढ़ें

मनचले ने दरोगा की बेटी का किया जीना दुश्वार, खुलेआम तमंचे के बल पर छेड़छाड़

पुलिस की छवि सुधरेगी

जब हमने एटा के एसपी संजय कुमार से आरआई के श्रमदान मामले पर बात की तो उन्होंने चरनपाल सिंह के इस सामाजिक कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अन्य पुलिसकर्मी भी इस तरीके से समाजसेवा करें तो निश्चित ही उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि सुधरेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो