scriptAMU प्रवेश परीक्षा का परिणाम आया तो अरीबा चांद पर हर कोई गर्व करने लगा, देखें वीडियो | Aligarh muslim University Entrance test 2019 Areeba chand gets 29th ra | Patrika News

AMU प्रवेश परीक्षा का परिणाम आया तो अरीबा चांद पर हर कोई गर्व करने लगा, देखें वीडियो

locationएटाPublished: Jun 26, 2019 06:08:06 pm

अरीबा चाँद गरीब परिवार से है। यूनिवर्सिटी की विज्ञान वर्ग की 11 वीं की प्रवेश परीक्षा में समूचे देश में 29 वाँ स्थान पाकर एटा जनपद का नाम रोशन किया है।

AMU Student

AMU प्रवेश परीक्षा का परिणाम आया तो अरीबा चांद पर हर कोई गर्व करने लगा, देखें वीडियो

एटा। जनपद एटा के कस्बा मारहरा के मोहल्ला काजी की निवासी अरीबा चाँद गरीब परिवार से है। वह मारहरा पब्लिक स्कूल में पढ़ती है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में झंडे गाड़ दिए है। यूनिवर्सिटी की विज्ञान वर्ग की 11 वीं की प्रवेश परीक्षा में समूचे देश में 29 वाँ स्थान पाकर एटा जनपद का नाम रोशन किया है। साथ ही उस स्कूल को भी रोशन कर दिया है, जिसमें इस छात्रा ने शिक्षा हासिल की है। स्कूल के शिक्षक और परिजन बच्ची की इस काबिलियत को लेकर मिठाई खिलाकर खुशी बाँट रहे हैं।
यह भी पढ़ें

विधायक पुत्र की गुडंई, चौकी इंचार्ज से गाली गलौज, बोला- चौकी से बाहर निकल अपने पैरों पर नहीं जा पाएगा, देखें वीडियो



अरीबा चाँद बनना चाहती है आईएएस
अरीबा चाँद बचपन से ही होनहार रही है। उन्होंने अपनी 10 वीं तक की शिक्षा मारहरा पब्लिक स्कूल से हासिल की। सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा भी उन्होंने उच्च अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण की। इस सफलता से मारहरा पब्लिक स्कूल के शिक्षकों सहित एटा के लोगों में भी भारी खुशी देखी जा रही है। होनहार छात्रा अरीबा चाँद आगे की पढ़ाई करके आईएएस बनना चाहती हैं, जिससे अपने जनपद का नाम रोशन कर देश की सेवा कर सके। अरीबा चाँद के भाई शाहमीर रजा ने बताया कि अरीबा चाँद बचपन से ही होनहार और मेहनती है। उसने यू. पी.एस.सी की परीक्षा को टॉप करने का लक्ष्य बनाया है। अरीबा के शिक्षक, परिजन और उनके शुभचिंतकों ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

यह भी पढ़ें

दूषित पानी पीने से 50 बच्चे बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर



विधायक वीरेन्द्र लोधी ने ने कहा- अरीब को आदर्श बनाएं
क्षेत्रीय विधायक वीरेन्द्र लोधी ने अपने जनपद का गौरव बढ़ाने वाली बेटी अरीबा चाँद को बधाई दी है। उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने अपने जनपद के अन्य छात्र छात्राओं को नसीहत देते हुए कहा कि बेटी अरीबा चाँद को आइडल बनाकर कुछ सीख लेते हुए जनपद का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि ये जनपद योग्यता का भंडार है। इस जनपद ने तमाम लोगों को देश के शीर्ष पदों पर आसीन किया है। इस जनपद ने देश को कई आईएएस और कई आईपीएस दिए है, जिनकी चर्चा समूचे देश में होती रहती है। इस बच्ची ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा में 29वां स्थान हासिल करके जनपद का गौरव बढ़ाया है। कस्बा मारहरा की सामाजिक संस्था गुलामाने मुस्तफा कमेटी ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो