script

पान मसाला विज्ञापन पर शाहरूख, अजय देवगन,गोविंदा को नोटिस !

Published: Nov 06, 2015 11:56:00 am

Submitted by:

Nidhi Sharma

बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान, अजय देवगन, मनोज वाजपेयी और गोविंदा को महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि विभाग(एफडीए) ने पान मसाले के विज्ञापन पर नोटिस जारी किया है।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान, अजय देवगन, मनोज वाजपेयी और गोविंदा को महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि विभाग(एफडीए) ने पान मसाले के विज्ञापन पर नोटिस जारी किया है।


महाराष्ट्र में गुटखा और पान मसाला बैन है जबकि ये कलाकार इनका विज्ञापन कर रहे हैं। एफडीए कमिश्नर एचएस कांबले ने इस बारे में बताया कि जो उत्पाद भारत में प्रतिबंधित है पब्लिक पर्सनलिटीज उनका प्रचार नहीं कर सकती।



कांबले ने बताया कि इन विज्ञापनों के जरिए तम्बाकू उत्पादों को ग्लैमराइज रूप से प्रचारित किया जाता है जिससे लोग गुटखा खाने की ओर आकर्षित होते हैं।


इन अभिनेताओं के खिलाफ जांच भी की जाएगी। उन्होंने कहाकि विज्ञापनों के जरिए कंपनियां लोगों को भ्रमित कर रही है और वे पान मसाला और गुटखे को माउथ फ्रेशनर के रूप में प्रचारित करती है।


ajay devgan

कांबले के अनुसार चारों फिल्मी सितारों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की ओर से कराई गई एक स्टडी के अनुसार गुटखे पर बैन के बावजूद 2015 में 67 फीसदी खुदरा व्यापारियों ने गुटखे बेचे वहीं दुकानदारों का कहना है कि गुटखे पर बैन के बाद सिगरेट पीने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।

govinda

शाहरूख खान को हाल ही में यह दूसरा नोटिस मिला है।
इससे पहले आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया था। भाजपा नेता मिनाक्षी लेखी ने नोटिस के जरिए शाहरूख खान पर हमला भी बोला था।

shahrukh khan FDA notices over pan masala ads

उन्होंने कहाकि नोटिस मिलने के बाद शाहरूख को देश असहिष्णु दिखने लगा। गौरतलब है कि शाहरूख ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा था कि देश में असहनशीलता बढ़ रही है। जिसके बाद वे भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए थे।


vimal pan Masala ajay devgan

ट्रेंडिंग वीडियो