scriptमिस यूनिवर्स के मुकाबले में ‘सोने की चिड़िया’ बनकर उतरी भारत की दिविता राय, वायरल हुआ लुक | Divita Rai turns into ‘Sone Ki Chidiya’ for Miss Universe’s National Costume round | Patrika News
मनोरंजन

मिस यूनिवर्स के मुकाबले में ‘सोने की चिड़िया’ बनकर उतरी भारत की दिविता राय, वायरल हुआ लुक

71वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत की ओर से दिविता राय देश को रिप्रेजेन्ट कर रही हैं। दिविता राय गोल्डन विंग्स वाला गोल्डन आउटफिट पहन मिस यूनिवर्स के स्टेज पर पहुंचीं थीं। नेशनल कॉस्टयूम राउंड के लिए दिविता राय पौराणिक ‘सोने की चिड़िया’ बनकर स्टेज पर अपने पंख फहराए। दिविता का यह लुक सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Jan 13, 2023 / 02:41 pm

Archana Keshri

divita_1.jpg

,,

पूरी दुनिया में की एक से एक खूबसूरत महिलाओं को एक मंच पर लेकर आने वाले कॉन्टेस्ट ‘मिस यूनिवर्स’ का आयोजन अमेरिका के न्‍यू ऑरलियन्‍स में हो रहा है, जिसमें दिविता राय भारत का प्रतिनिधित्‍व करने पहुंची है। उन्होंने ‘सोने की चिड़िया’ बनकर देश का प्रतिनिधित्व किया। ऐसे में पूरा देश यही कामना कर रहा है कि मिस यूनिवर्स का ताज उनके सिर पर ही सजे। 71वें एनुअल मिस यूनिवर्स पेजेंट में दुनियाभर से 86 महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। यह प्रतियोगिता 14 जनवरी को होने वाली है।
divita_1st.jpg

हरनाज संधू पहनाएंगी विनर को ताज

इस साल की विनर को पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू जीत का ताज पहनाएंगी। हरनाज संधू ने बीते साल मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करके भारत का नाम रोशन किया था। इस साल दिविता रॉय से काफी उम्मीद है। अपने सपनों को पंख लगाने के लिए भारत के कर्नाटक में रहने वाली दिविता राय ने मिस यूनिवर्स में हिस्सा ले लिया है।

divita_2nd.jpg

दिविता ने सोने की चिड़िया बनकर भारत को किया रिप्रेजेंट

मिस यूनिवर्स के लिए गुरुवार को नेशनल कॉस्टयूम राउंड में दिविता राय ‘सोने की चिड़िया’ बनकर पहुंची थीं। इस राउंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दिविता ‘सोने की चिड़िया’ बनकर देश का प्रतिनिधित्व करती नजर आ रही हैं।

https://twitter.com/divitarai2?ref_src=twsrc%5Etfw
डिजाइनर अभिषेक शर्मा ने डिजाइन किया ड्रेस
मिस यूनिवर्स में दिविता राय का ये वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। डिजाइनर अभिषेक शर्मा की डिजाइन किए गए सोने की चिड़िया के इंद्रधनुषी अवतार के रूप में दिविता राय बहुत खूबसूरत नजर आई।

divita_3rd.jpg

सोने की चिड़िया बनकर दिविता ने लूटा लाइमलाइट

मिस यूनिवर्स 2023 पेजेंट में दिविता राय ने सोने की चिड़िया बनकर लाइमलाइट लूट ली है। भारत को सोने की चिड़िया कहा जाता था। इसी आइडिया पर दिविता का आउटफिट बेस्ड था।

divita_4th.jpg

पवित्रता और शांति के प्रतीक को दरशाती है ये ड्रेस

दिविता का ये आउटफिट स्प्रिचुअल, पवित्रता और शांति का प्रतीक था। गोल्डन और आइवरी का कॉम्बिनेशन पवित्रता और शांति का प्रतीक है। इस स्टनिंग गोल्डन आउटफिट का गोल्ड कलर न सिर्फ सोने को दर्शाता है बल्कि पवित्रता को भी रिफलेक्ट करता है।

divita_5th.jpg

ड्रेस की विंग्स ने दिया यह संकेत

बैक पर लगे स्ट्रक्टर्ड विंग्स इस बात का संकेते हैं कि हर मुश्किल समय में कैसे देश एक परिवार बनकर सामने आया है। कॉस्टयूम में पर्ल एंब्रॉयडरी का काम किया गया है जो डिलीकेसी और फेमिनिटी के कॉन्सेप्ट को बताता है।

divita_6th.jpg

‘लिवा मिस दिवा यूनिवर्स’ का ताज अपने नाम कर चुकीं है दिविता

बता दें, दिविता राय इससे पहले लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। 11 मई, 1999 को कर्नाटक के मंगलुरु में जन्मीं पेशे से आर्किटेक्चर, सुपर मॉडल और मिस दीवा यूनिवर्स दिविता राय ने अपनी पढ़ाई बेंगलुरु के नेशनल पब्लिक स्कूल से की है।

divita_7th.jpg

इस तरह बढ़ा मॉडलिंग की तरफ इन्ट्रेस्ट

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आ गई। मुंबई के जेजे कॉलेज से उन्होंने आर्किटैक्चर की पढ़ाई की। एक इंटरव्यू के दौरान दिविता राय ने बताया था कि जब वह 3 साल की थीं तब उनकी मां और नानी फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और लिटिल मिस इंडिया के लिए उन्हें तैयार करती थीं। ऐसे में मॉडलिंग की तरफ उनका इन्ट्रेस्ट बढ़ा और इस तरह उनकी एंट्री पेजेंट वर्ल्ड में हो गई।

Home / Entertainment / मिस यूनिवर्स के मुकाबले में ‘सोने की चिड़िया’ बनकर उतरी भारत की दिविता राय, वायरल हुआ लुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो