क्या आपको पता है कहां गायब हो गई एेश्वर्या राय ?
Sarad Asthana Updated on: Jan, 13 2016 08:58:00 AM (IST)
  • सुमन नेगी को कहा जाता है माॅलीवुड की एेश्वर्या राय, धाकड़ छोरा फिल्म से की थी शुरुआत, चार-पांच साल पहले चली गर्इ थीं बाॅलीवुड
नोएडा। अगर आप मेरठ या उसके आसपास के जिलों के रहने वाले हैं तो आपने शायद माॅलीवुड की एेश्वर्या राय का नाम सुना होगा। अगर नहीं सुना तो माॅलीवुड फिल्म धाकड़ छोरा की सीडी तो किसी दुकान या सड़क पर रखे तख्त पर जरूर देखी होगी। धाकड़ छोरा माॅलीवुड की सुपर हिट फिल्म है, जिसने माॅलीवुड में कमार्इ के सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए थे।   

वेस्ट यूपी की फिल्म इंडस्ट्री काे माॅलीवुड के नाम से जाता है। वैसे तो अब यह इंडस्ट्री लगभग बंदी के कगार पर है लेकिन किसी समय यहां की कुछ एक्ट्रेसेज के चर्चे बाॅलीवुड तक होते थे। इन्हीें में से एक है सुमन नेगी। सुमन को माॅलीवुड की एेश्वर्या राय कहा जाता है। कभी माॅलीवुड में सबसे ज्यादा पेड एक्ट्रेस सुमन चार-पांच साल पहले बाॅलीवुड में काम करने मुंबर्इ चली गर्इ थी। उसके बाद से मेरठ वालों को उनके बारे में कुछ नहीं पता है।

suman negi

धाकड़ छोरा से की थी शुरुआत


माॅलीवुड की सुपरहिट फिल्म धाकड़ छोरा की हीरोइन सुमन मिस मेरठ भी रह चुकी हैं। उन्होंने मेरठ के ही आरजी इंटर काॅलेज से पढ़ार्इ की आैर माॅलीवुड में कदम रखा। उनकी पहली फिल्म धाकड़ छोरा थी, जो 2004 में सुपरहिट साबित हुर्इ।

suman negi

तीन-चार लाख की फिल्म ने कमाए थे दो-तीन करोड़ रुपये


माॅलीवुड फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप गुप्ता का कहना है कि धाकड़ छोरा में सुमन ने एक मुस्लिम लड़की शब्बो का किरदार अदा किया था। इस फिल्म की लागत तीन-चार चार लाख रुपये आर्इ थी, जबकि इस फिल्म ने दो-तीन करोड़ रुपये कमा लिए थे। धाकड़ छोरा में उत्तर कुमार ने सुमन के अपोजिट हीरो का रोल किया था।


वेस्ट यूपी के लोगों के दिलों पर किया राज


इसके बाद उन्होंने प्यार न करियो फिल्म साइन की। इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। प्यार न करियो के बाद सुमन की बुद्घू राम फिल्म आर्इ। इसके बाद तो वह मेरठ अौर वेस्ट यूपी के लोगों की दिलों में राज करने लगीं।

सबसे ज्यादा हाॅट एक्ट्रेस बनीं


कुमाअनी राजपूत परिवार से बिलांग करने वाली सुमन एक के बाद तीन हिट फिल्म देने के बाद माॅलीवुड की सबसे ज्यादा हाॅट एक्ट्रेस बन गर्इं। इसके बाद वह वहां की सबसे ज्यादा पेड हीरोइन हो गर्इं। अब उनको एक फिल्म के लिए एक-दो लाख रुपये मिलने लगे थे।

सिनेमा हाॅल में नहीं रिलीज होती हैं फिल्में

मजे की बात तो ये हैं कि माॅलीवुड की धाकड़ छोरा जैसी कर्इ फिल्में सिनेमा हाॅल में रिलीज नहीं होती हैं। इनकी सीडी बनती हैं, जो मार्केट में बिकती हैं। संदीप गुप्ता का कहना है कि टी-सीरीज, वीनस, गंगा आैर राजा जैसी कंपनियां तीन-चार लाख में इसके राइट्स खरीद लेती थीं आैर बाजार में सीडी लाती थीं। अब फिलहाल करीब दो साल से माॅलीवुड में एक भी फिल्म नहीं बनी है।

मेरठ के लोग दीवाने हुआ करते थे सुमन के


संदीप गुप्ता का कहना है कि किसी समय यहां लोग सुमन नेगी के दीवाने हुआ करते थे। चार-पांच साल पहले वह बाॅलीवुड का सपना लेकर यहां से गर्इ थीं। वहां उनको छोटा-मोटा काम दिया गया, जिसके बाद उनके धाकड़ छोरा के हीरो उत्तर कुमार तो वापस लौट आए थे लेकिन सुमन वापस नहीं आर्इ। अब वह क्या कर रही हैं, कुछ पता नहीं। एक-दो बार मेरठ आर्इ भी लेकिन किसी को पता नहीं चला। उनका कांटैक्ट नंबर भी नहीं मिलता है। उनका परिवार मेरठ के मीनाक्षीपुरम में रहता था। उन्होंने कहा कि सुमन ने भोजपुरी फिल्मों में भी ट्रार्इ किया था लेकिन वहां कोर्इ फायदा नहीं हुआ। 

suman negi

फेसबुक प्रोफाइल भी नहीं है अपडेट


सुमन नेगी की फेसबुक प्रोफाइल भी काफी समय से अपडेट नहीं की गर्इ है। हां, उससे यह जरूर पता चलता है कि वह वहां एसके प्रोडक्शन की फिल्म में काम कर रही हैं। यह पोस्ट भी पिछले साल जून की है।