scriptपुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने के लिए 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल | Nationwide strike from Nov 15 for implementation of old pension scheme | Patrika News

पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने के लिए 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2018 10:53:22 am

देशभर के सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाल करवाने की मांग को लेकर 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल करेंगे।

rajasthan news

UP government employees will go on strike from Feb 6 to 12

देशभर के सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाल करवाने की मांग को लेकर 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल करेंगे। अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ की ओर से शनिवार को नैनीताल में इसकी घोषणा की गई। उत्तराखंड दौरे पर आए महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा ने नैनीताल में देश के सभी कर्मचारी संगठनों से बातचीत की। उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हड़ताल में सभी राज्यों के सरकारी कर्मचारी हिस्सा लेंगे। हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी राज्यों में व्यापक तैयारी की जा रही है।

राजकीय विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों के लिए खुशखबर, सातवें वेतनमान की सिफारिशों को मंजूरी

लांबा ने इस मौके पर उत्तराखंड सरकार को भी चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार कानून के नाम पर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों का उत्पीडऩ कर रही है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हड़ताली कर्मचारियों पर सरकार एस्मा कानून लगा रही है। प्रदेश में सरकार की दमनात्मक नीतियों के खिलाफ कर्मचारियों में नाराजगी है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, सातवें वेतनमान के भत्तों का भुगतान करने और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के नियमितीकरण समेत तमाम मुद्दों को लेकर 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल आयोजित की जाएगी। महासंघ इसके लिए पूरे देश में जनजागरण और कर्मचारियों को एकजुट कर रहा है।

बिहार में शिक्षकों को अब हर महीने मिलेगा वेतन : सुशील मोदी

लांबा ने कहा कि समस्त राज्यों के कर्मचारियों को अखिल भारतीय कर्मचारी महासंघ के बैनर तले एकजुट किया जा रहा है। महासंघ राष्ट्रीय स्तर की समान मांगों को लडऩे के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इस मौके पर अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष एसपी सिंह, उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के संरक्षक डा. बृजलाल तिवारी, उत्तराखंड राज्य कर्मचारी महासंघ के संरक्षक जीसी उप्रेती और कई संगठनों के नेता मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो