यूएसटी ग्लोबल ने अपने कर्मचारियों को खुद के विचारों पर काम करने की दी हरी झंडी

By: Dilip Chaturvedi

Updated On: Dec, 07 2018 02:14 PM IST

  • केरल में नए स्टार्टअप को बढ़ावा देने को लेकर यूएसटी ग्लोबल ने लिया फैसला...यूएसटी-ग्लोबल में 22,000 कर्मचारी हैं...

तिरुवनंतपुरम. यूएसटी ग्लोबल ने अपनी रणनीति के हिस्से के तौर पर नए स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने का फैसला लिया है। यूएसटी ग्लोबल ने अपने कर्मचारियों को खुद के विचारों पर काम करने की हरी झंडी दी है। यूएसटी ग्लोबल राज्य में आईटी क्षेत्र में सबसे बड़ी नियोक्ता है। यूएसटी-ग्लोबल आईटी कंपनियों में एक है जिसने सबसे पहले यहां 1999 में टेक्नोपार्क कैंपस में अपना केंद्र खोला। यूएसटी-ग्लोबल में 22,000 कर्मचारी हैं और इसमें से 9000 से ज्यादा इसके दो केंद्रों तिरुवनंतपुरम व कोच्चि में काम करते हैं।

अमेरिका-मुख्यालय स्थित ईकाई के चीफ पीपुल ऑफिसर मनु गोपीनाथ ने आईएएनएस से कहा कि उनकी कंपनी के कार्यालय 26 देशों में हैं, यहां यह टेक्नोपार्क कैंपस में स्थित है, जहां से सभी महत्वपूर्ण संचालन हो रहे हैं।

कंपनी के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए केरल आए गोपीनाथ ने कहा, "आज वह स्थिति आ गई है कि हमारी कंपनी में नई नौकरियां अब लंबे समय तक नहीं सृजित होंगी, ऐसे में हमने स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने व अप्रत्यक्ष तरीके से हमारी प्रणाली से जोडऩे का फैसला किया है।"

Published On:
Dec, 07 2018 02:13 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।