scriptIPS भाई से लेकर Success Mantra, MPPSC ADPO में किया टॉप, जानिए आदित्य सोनी की कहानी  | Success Mantra from IPS brother and topped MPPSC ADPO, know the story of Aditya Soni | Patrika News
शिक्षा

IPS भाई से लेकर Success Mantra, MPPSC ADPO में किया टॉप, जानिए आदित्य सोनी की कहानी 

आदित्य सोनी की शुरुआती पढ़ाई गांव से हुई। इसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री हाासिल की और फिर प्रशासनिक सेवा में आने का मन बना लिया।

सागरMay 06, 2024 / 12:01 pm

Shambhavi Shivani

Aditya Soni
MPPSC ADPO Topper: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया है। सागर के आदित्य सोनी पहले ही प्रयास में एडीपीओ (ADPO) बन गए हैं। उन्होंने पूरे देश में प्रथम रैंक हासिल कर न सिर्फ अपने माता पिता का नाम रोशन किया है बल्कि गांव वाले भी उनकी इस सफलता से बहुत खुश हैं। एडीपीओ परीक्षा में आदित्य ने 371 अंक प्राप्त किया। 

शुरुआती शिक्षा का सफर (MPPSC ADPO Topper Aditya Soni)

एडीपीओ टॉपर आदित्य सोनी (MPPSC ADPO Topper Aditya Soni) की शुरुआती पढ़ाई गांव से हुई। 12वीं कक्षा आते-आते विभिन्न स्कूलों में उनकी पढ़ाई हुई। स्कूली शिक्षा के बाद डॉ. सर हरिसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय सागर से बीएएलएलबी की डिग्री हासिल की। ग्रेजुएशन के बाद आदित्य ने तैयारी शुरू कर दी। 
यह भी पढ़ें

सीबीएसई ने छात्रों को दी बड़ी राहत!…10वीं में बेसिक मैथ्स पढ़ने वाले भी 11वीं में चुन सकेंगे ये विषय 

प्रतिदिन 10-12 घंटे की पढ़ाई करते थे (MPPSC ADPO Topper)

इस सफलता को पाने के लिए आदित्य सोनी ने दिन में 10-12 घंटे की पढ़ाई की है। वे अपना नोट्स खुद ही तैयार करते थे और जो टारगेट बनाते थे उसे खत्म करके ही चैन लेते थे। आदित्य के माता-पिता दोनों ही पेशे से शिक्षक हैं। उनके दादा जी जो अब इस दुनिया में नहीं हैं, उनका सपना था कि आदित्य प्रशासनिक सेवा में जाएं। 
यह भी पढ़ें

बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी में हासिल की 99वीं रैंक, यूट्यूब से दी पढ़ने की सलाह 

IPS भाई ने की तैयारी में मदद 

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने ईश्वर, माता-पिता, शिक्षक और अपने चचेरे आईपीएस भाई को दिया है। बता दें, आदित्य सोनी (MPPSC ADPO Topper Aditya Soni) के भाई अंकित सोनी वर्तमान में मनावर (धार) आईपीएस के पद पर कार्यरत हैं। परीक्षा की तैयारी में आईपीएस अंकित सोनी ने आदित्य की बहुत मदद की है। साथ ही समय-समय पर मोटिवेट भी किया है।

Hindi News/ Education News / IPS भाई से लेकर Success Mantra, MPPSC ADPO में किया टॉप, जानिए आदित्य सोनी की कहानी 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो