RPSC RAS/RTS Results Preliminary Exam 2018 जल्द, यहाँ से करें डाउनलोड

By: Deovrat Singh

Published On:
Oct, 09 2018 12:53 PM IST

  • RPSC RAS/RTS Results Preliminary Exam 2018

RPSC RAS/RTS Results Preliminary Exam 2018 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रशासनिक एवं अधीनस्थ सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी किए जाएंगे। मुख्य परीक्षा कार्यक्रम को लेकर आयोग ने तिथियों की घोषणा भी कर दी है। मुख्य परीक्षा की तैयारी को लेकर अभ्यर्थियों में अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। प्रारम्भिक परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है। जल्द ही RPSC RAS/RTS Preliminary Exam Results आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। राजस्थान लोक सेवा द्वारा हाल ही पुलिस उप निरीक्षक परीक्षा का आयोजन किया है। आयोग की व्यस्तता के चलते परिणाम जारी होने में देरी हो रही है।


परीक्षा के संबंध में सभी आपत्तियों का निस्तारण कर दिया गया है। कुछ तकनीकी पहलू को लेकर आरपीएससी ने कार्मिक विभाग से स्पष्टीकरण मांग रखा है। कार्मिक विभाग से स्पष्टीकरण मिलते ही परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

पुरे प्रदेश में आरएएस प्री परीक्षा 5 अगस्त को आयोजित हुई थी। परीक्षार्थियों ने उत्तर कुंजी जारी होने के बाद कई प्रश्नों को लेकर आपत्तियां भी दर्ज करवाई थी । कई प्रश्न गलत थे तो कुछ प्रश्न गलत तरीके से पूछे गए थे। आरपीएससी ने कोर्ट से बचने के लिए आपत्तियों को गंभीरता से लिया और धीरे धीरे करके उनका निवारण किया। RAS Main Exam 22 व 23 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी।

980 पदों की भर्ती के लिए राज्य भर में 5 अगस्त को 1,454 परीक्षा केंद्रों पर RAS/RTS Pre. Exam आयोजित की गई थी। अभ्यर्थियों को प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा सहित साक्षात्कार जैसे तीनों चरणों से गुजरना होगा। सबसे अंत में अंतिम वरीयता सूची जारी की जाएगी। अंतिम वरीयता में योग्यतानुसार विभाग मिलेंगे। मुख्य परीक्षा की तिथि जारी होने के साथ ही यह तय हो गया की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द ही आने वाला है।

How To Check RAS/RTS Exam Results 2018

परिणाम देखने के सबसे पहले अभ्यर्थी को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहाँ मेनू बार में कंडीडेट इन्फॉर्मेशन के जरिए रिजल्ट पर क्लिक करें। रिजल्ट के अंदर नई अपडेट के साथ परिणाम का विकल्प दिखाई देगा। परिणाम पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भरकर परिणाम पा सकते हैं। परिणाम को डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Published On:
Oct, 09 2018 12:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।