scriptRU Election : 21 अगस्त के बाद एडमिशन लेने वाले छात्र नहीं दे सकेंगे वोट | Rajasthan University Election 2018 | Patrika News

RU Election : 21 अगस्त के बाद एडमिशन लेने वाले छात्र नहीं दे सकेंगे वोट

Published: Aug 24, 2018 01:08:56 pm

Submitted by:

Anil Kumar

राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनावों में 21 अगस्त के बाद एडमिशन लेने वाले छात्र नहीं दे सकेंगे वोट

Rajasthan University Election 2018

RU Election : 21 अगस्त के बाद एडमिशन लेने वाले छात्र नहीं दे सकेंगे वोट

राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2018 में लॉ कॉलेज के आधे से ज्यादा विद्यार्थी वोट नहीं दे सकेंगे। इसके पीछे का कारण उनका रिजल्ट आने में देरी होना है। इन चुनावों में 21 अगस्त के बाद एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यूनिवर्सिटी की ओर से 16 अगस्त को एलएलबी तीनों वर्षों के रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी किए गए किए गए थे। इनमें से प्रथम वर्ष के रिजल्ट को हटा दिया गया तथा इसके बाद बदलाव करते हुए रिजल्ट 21 अगस्त को वापस डाला गया। इस वजह से छात्र एडमिशन नहीं ले सके।


एलएलबी में 600 सीटें
इसी दौरान चुनाव तिथि घोषित कर दी गई और अधिसूचना लागू हो गई जिसके अनुसार कॉलेज ने नोटिस जारी कर दिया कि एडमिशन 21 अगस्त 2018 तक होंगे। इस वजह से कुछ स्टूडेंट्स ही आनन फानन में एडमिशन ले पाए। अब बाकी बचे छात्रों के एडमिशन चुनाव के बाद किए जाएंगे। राजस्थान यूनिवर्सिटी एलएलबी में मॉर्निंग, ईवनिंग में कुल मिलाकर 600 सीटें हैं। इस बार प्रथम वर्ष में एडमिशन नहीं हुए और बाकी स्टूडेंट्स के रिजल्ट में देरी हुई। 23 अगस्त को यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों, विभागों के मतदाताओं की सूची भी जारी कर दी गई है।


इतने स्टूडेंट ही वोट दे पाएंगे

एलएलबी मॉर्निंग-
78 (द्वितीय वर्ष)
106 (तृतीय वर्ष)

एलएलबी ईवनिंग—
167(द्वितीय वर्ष)
161 (तृतीय वर्ष)


विवि का दौरा करेगी कोड ऑफ कंडक्ट कमेटी
राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनावों की व्यवस्थाओं की समीक्षा को लेकर 23 अगस्त को उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया है। यह बैठक कुलपति प्रो. आर.के. कोठारी की अध्यक्षता में हुई जिसमें कॉलेजों के प्रिंसिपल, विभागाध्यक्ष शामिल हुए। इसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. वी.वी. सिंह ने बताया कि 24 अगस्त से कोड आॅफ कंडक्ट कमेटी कैंपस में दौरा कर रही है। कमेटी को आचार संहिता का उल्ल्घंन होना पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। राजस्थान यूनिवर्सिटी में कॉलेजों, विभागों और केन्द्रों में 24 अगस्त तक सभी छात्र अपने आईडी कार्ड ले सकते हैं। 25 अगस्त से कोई भी छात्र बिना कार्ड के प्रवेश नहीं कर सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो