scriptCGPSC परीक्षा की जांच CBI के हवाले, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना | CGPSC exam investigation handed over to CBI, Central Government issued notification | Patrika News
रायपुर

CGPSC परीक्षा की जांच CBI के हवाले, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

CG News: अब भाजपा की सरकार ने यह प्रतिबंध हटाया, तब जांच की अधिसूचना जारी की गई। दरअसल, 3 जनवरी को साय कैबिनेट ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का निर्णय लिया था।

रायपुरApr 26, 2024 / 09:27 am

Shrishti Singh

CBI
CGPSC Exam News: छत्तीसगढ़ में पीएससी परीक्षा में हुई कथित अनियमितता की जांच सीबीआई करेगी। केन्द्र सरकार ने इस मामले में गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस करेगी चॉपर से चुनाव प्रचार, 29-30 अप्रैल को राहुल और खरगे लेंगे सभा

यह है मामला

पीएससी परीक्षा 2021 में गड़बड़ी का आरोप विधानसभा चुनाव के वक्त भाजपा ने लगाया था। इस मामले में जांच का वादा भी पार्टी ने किया था। प्रदेश में सरकार बनने के बाद इसकी घोषणा भी हो गई थी, लेकिन केन्द्र सरकार से अब तक जांच की अधिसूचना जारी नहीं हुई थी। चूंकि राज्य में सीबीआई जांच पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ था। अब भाजपा की सरकार ने यह प्रतिबंध हटाया, तब जांच की अधिसूचना जारी की गई। दरअसल, 3 जनवरी को साय कैबिनेट ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का निर्णय लिया था।

यह भी पढ़ें

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने किया मतदान, वोट देने के बाद बोले – भाजपा के पक्ष में है माहौल

भाई-भतीजावाद का लगा था आरोप

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में राज्य के 12 विभागों के लिए 170 पदों पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी की गई थी। चयन सूची जारी होते ही प्रतिभागी युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा था। युवाओं ने चयन प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद और गड़बड़ी को लेकर कई शिकायतें की और इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई थी। एन्टी करप्शन ब्यूरो/आर्थिक अपराध ब्यूरो ने भी इस मामले में अपराध दर्ज किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो