NTA IIFT MBA (IB) 2020: स्नातक उत्तीर्ण युवा कर सकते हैं आवेदन, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

By: Deovrat Singh

Updated On:
10 Sep 2019, 03:06:14 PM IST

 
  • NTA IIFT MBA (IB) 2020: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है।

NTA IIFT MBA (IB) 2020: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। इच्‍छुक उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 1 दिसंबर को प्रमुख शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए ऐडमिट कार्ड 11 नवंबर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्‍ध होंगे। IIFT प्रवेश परीक्षा के परिणाम 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

आईआईएफटी परीक्षा एमबीए (इंटरनेशनल बिजनेस) कार्यक्रम में प्रवेश लेने का अवसर प्रदान करती है। यह IIFT की दिल्ली, कोलकाता और काकीनाडा संस्थान की 420 सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा का आयोजन देश के लगभग 20 शहरों में किया जाएगा।

पात्रता
आवेदक किसी भी विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक डिग्रीधारी होना चाहिए
अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 45% निर्धारित की गई है
इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क : 2000/-
SC/ST/PH उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क : 1000/-
विदेशी भारतियों के लिए आवेदन शुल्क : 9500/-

Updated On:
10 Sep 2019, 03:06:14 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।