scriptओडिशा में किसानों के बच्चों के लिए KALIA scholarship | Kids of farmers in Odisha to get KALIA scholarship | Patrika News
शिक्षा

ओडिशा में किसानों के बच्चों के लिए KALIA scholarship

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को कालिया छात्रवृत्ति की घोषणा की। इसके तहत सरकार कालिया योजना के लाभार्थियों के बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति देगी।

जयपुरFeb 04, 2019 / 12:32 pm

जमील खान

KALIA Scholarship

Scholarship

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को कालिया छात्रवृत्ति की घोषणा की। इसके तहत सरकार कालिया योजना के लाभार्थियों के बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति देगी। मुख्यमंत्री ने इस योजना की घोषणा के क्योंझर जिले में किसानों की एक सभा में की। पटनायक ने कहा कि सरकार ने कालिया छात्रवृत्ति कार्यक्रम की घोषणा की है, ताकि किसानों के बच्चे भविष्य में आगे बढ़ सकें।

इस छात्रवृत्ति योजना के तहत सरकार कृषक असिस्टेंस फॉर लीवलीहुड एंड इनकम अगुमेंटेशन (कालिया) लाभार्थियों के बच्चों के शैक्षिक खर्च उठाएगी, जो योग्यता के आधार परव्यावसायिक कॉलेजों में पढ़ रहे हैं। राज्य सरकार किसानों के फायदे के लिए कालिया योजना लागू कर रही है। इस योजना के तहत खेती के लिए वित्तीय मदद के तौर पर रबी व खरीफ प्रत्येक के लिए 5000 रुपये की दर से प्रति परिवार को 10,000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।इसके अतिरिक्त भूमिहीन परिवारों को 12,500 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

Home / Education News / ओडिशा में किसानों के बच्चों के लिए KALIA scholarship

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो