scriptVisual branding: ब्रांडिंग में इन बातों का रखें ध्यान | Keep these things in mind in branding | Patrika News

Visual branding: ब्रांडिंग में इन बातों का रखें ध्यान

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2019 12:53:50 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

विजुअल ब्रांडिंग का किसी भी बिजनेस में अहम रोल होता है। विशेषकर उन बिजनेस में जहां कस्टमर और एम्प्लॉई का वन टू वन कनेक्शन अधिक हो। इनमें रेस्टोरेंट से लेकर रिटेल स्टोर या होम डिलीवरी सर्विस वाले बिजनेस प्रमुख होते हैं।

Visual branding: ब्रांडिंग में इन बातों का रखें ध्यान

Visual branding

लुक आपकी कंपनी की पहचान होता है
एम्प्लॉई की प्रजेंस और उसका लुक आपकी कंपनी की पहचान होता है, जिसमें एम्प्लॉई की यूनिफॉर्म एक इंपोर्टेंट फैक्टर होता है। यदि आप सर्विस सेक्टर से संबंधित किसी बिजनेस को रन करते हैं या प्लानिंग कर रहे हैं तो एम्प्लॉई की यूनिफॉर्म को लेकर सतर्क रहें। विशेषकर उन परिस्थितियों में जब एम्प्लॉई की संख्या अधिक हो। आपको ऐसे सैलर्स की जरूरत है, जिनकी ग्लोबल इमेज के साथ सर्विस बेहतर हो।
वर्कवियर एक्सप्रेस
यूके बेस्ड यह कंपनी एम्प्लॉई यूनिफॉर्म सेक्टर में कई प्रयोग करने के लिए अलग पहचान रखती है। कंपनी क्लाइंट के साथ किसी भी प्रकार का टाइअप करने से पहले आपके संस्थान की पूरी स्टडी करती है। इसके बाद कंपनी के प्रोफेशनल्स की टीम रिसर्च करती है कि संबंधित कंपनी को किस प्रकार का वर्कवियर अलग पहचान दिला सकता है। उनकी थोड़ी मेहनत से आपको विशेष पहचान मिल सकती है।
नेशनल वर्कवियर
एम्प्लॉई यूनिफॉर्म का बिजनेस करने वाली कंपनियों की लिस्ट में एक और बड़ा नाम नेशनल वर्कवियर का है। कंपनी की यूएसपी हाउस कस्टमाइजेशन है। इसमें कंपनी लोगो से लेकर अलग-अलग डिजाइन को तैयार करने की सर्विस देती है। वहीं कंपनी यूनिफॉर्म के अलावा एम्प्लाई के लिए फुटवियर, आउटरवियर, एसेसरीज की भी सर्विस देती है। कंपनी की क्लाइंट लिस्ट में बड़े ब्रांड भी हैं। इसके अलावा भी कंपनी कई तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध कराती है।
व्हीसिल वर्कवियर
इस कंपनी की पहचान अमरीकन वर्कवियर के नाम से भी है। कंपनी मैन्युफैक्चरिंग से लेकर सभी सेक्टर के बिजनेस के लिए वर्कवियर बेचती है। आप अपनी सुविधा के अनुसार भी यहां से यूनिफॉर्म डिजाइन करवा सकते हैं। वर्कवियर के अलावा यह कंपनी सेफ्टी गियर, सॉक्स व अन्य एम्प्लाई रिलेटेड मटैरियल भी उपलब्ध कराती है, जो कि आपकी कंपनी के लिए खासे मददगार साबित हो सकते हैं।
ये हैं अन्य कंपनियां
व र्कवियर सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों की संख्या में बीते तीन वर्षों में खासा इजाफा हुआ है। इनमें सबसे आगे अमरीकन कंपनीज हैं। कुछ अन्य प्रमुख कंपनियों में सिंटास, लोगो स्पोट्र्सवियर, 121 वर्कवियर, वर्क एन गियर, रेड केप भी सम्मिलित है। इनमें से अधिकतर कंपनियां वल्र्डवाइड अपनी सर्विस उपलब्ध कराती हैं। पूरी रिसर्च करने के बाद किसी भी कंपनी को आप हायर कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो