scriptएशिया कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर लगा 500 करोड़ रुपए का सट्टा, जानिए किस पर कितना है दांव | Satta market in action ahead of ind pak match asia cup 2018 | Patrika News

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर लगा 500 करोड़ रुपए का सट्टा, जानिए किस पर कितना है दांव

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 02:46:52 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

एशिया कप 2018 में बुधवार को भारत पाकिस्तान के बीच होेने वाले हार्इवोल्टेज मैच से पहले सट्टा बाजार में गर्मी देखने को मिल रही है। मैच शुरू होने से पहले अब तक 500 करोड़ रुपए का सट्टा लग चुका है।

Ind Pak

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर लगा 500 करोड़ रुपए का सट्टा, जानिए किस पर कितना है दांव

नर्इ दिल्ली। अाज एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला होना है। इन चिर-प्रतिद्वंदी टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर सट्टा बाजार भी पहले से सज चुका है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब तक इस हार्इवोल्टेज मैच के लिए 500 करोड़ रुपए से अधिक का सट्टा लग चुका है। इसके साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मैच शुरू होने तक ये रकम एक हजार करोड़ रुपए तक पहुंच सकती है। इस महामुकाबले के लिए सटोरियों की पहली पसंद रोहित शर्मा की ब्रिगेड है। सट्टा बाजार के मुताबिक आज के मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ही जीत की प्रबल दावेदार है।

यह भी पढ़ें – अनिल अंबानी ने तोड़ दिया धीरूभाई अंबानी का सपना! 40 हजार करोड़ डूबाने के बाद अब करने जा रहे ये कारोबार

भारतीय क्रिकेट टीम पर लगा बड़ा दांव
सटोरी अाज के इस मैच के लिए जमकर सट्टा लगा रहे हैं। क्रिकेट के इस खेल पर सट्टे की बाजी मैच के शुरुआत में होने वाले टाॅस से हो चुकी है। भारतीय टीम के टाॅस जीतने का रेट 82 पैसे है। दूसरी तरफ पाकिस्तान के टाॅस जीतने का भाव 42 पैसे का है। इसका मतलब ये है कि यदि रोहित शर्मा आज टाॅस जीत जाते हैं तो सट्टा लगाने वाले को 1 रुपए 82 पैसे मिलेंगे। यदि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद टाॅस जीतने में कामयाब होते हैं तो सट्टा जीतने वाले को 2 रुपए 82 पैसे मिलेंगे।

यह भी पढ़ें – रिलायंस जियो ने वोडाफोन को छोड़ा पीछे, बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकाॅम कंपनी

जीत के अलावा आैर इन बातों पर भी सटोरियों की नजर
कुछ सटाेरियों का मानना है कि विराट काेहली के टीम में न रहने से भारत की जीत थोड़ी मुश्किल लग रही है लेकिन कुछ बुकी के हिसाब से 80 फीसदी तक जीतने का चांस है। सटाेरियों ने इंडिया आैर पाकिस्तान की जीत पर 10/40 का भाव लगाया है। यानी इंडिया की जीत पर सटोरियों को 10 रुपए मिलेंग वहीं पाकिस्तान की जीत पर 40 रुपए मिलेंगे। दरअसल सट्टा बाजार में कमजोर टीमों पर ज्यादा रकम की दांव लगार्इ जाती है। इन सटोरियों की नजर न सिर्फ दोनों टीमों की जीत पर है बल्कि पिच, टाॅस, मौसम आैर टीम में किस खिलाड़ी को जगह मिलेगी, इस बात पर भी है।

यह भी पढ़ें – बारिश ने इस अरबपति को एक झटके में कर दिया कंगाल, जानिए कैसे

आर्इसीसी आैर इंटेलिजेंस एजेंसियां सक्रिय
सट्टा बाजार के हिसाब से भारत-पाकिस्तान के इस महाभिड़ंत की खास बात ये है कि इस मैच पर डी कंपनी की भी नजर होगी। एेसे में इस बात की अाशंका जतार्इ जा रही है दुबर्इ से अपना सम्राज्य चला रहे दाऊद इब्राहिम के गुर्गे भी इस मैच में सक्रिय होंगे। इस मैच के दौरान दुनियाभर की कर्इ इंटेलिजेंस एजेंसियों की भी डी कंपनी पर पैनी नजर रहने की संभावना है। सट्टा बाजार की खबर सामने आने के बात अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आर्इसीसी) भी चौकन्नी हो गर्इ है। आर्इसीसी ने साफ कर दिया है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी किसी भी अनजान व्यक्ति से न मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो