scriptमन में 7 करोड़ का वोट बैंक लिए कारोबारियों से बात करेंगे MODI | PM modi to meet all India Traders today | Patrika News

मन में 7 करोड़ का वोट बैंक लिए कारोबारियों से बात करेंगे MODI

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 11:27:42 am

Submitted by:

manish ranjan

देश के कारोबारियों से PM मोदी की मुलाकात
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगीा मुलाकात
इसलिए मीटिंग है अहम, 7 करोड़ का है वोट बैंक

PM Modi

चुनावों के बीच देश के कारोबारियों से PM मोदी की मुलाकात, 7 करोड़ वोट बैंक पर होगी नजर

नई दिल्ली। देश की इकोनॉमी को दिशा देने में कारोबारियों का अहम योगदान होता है। तो वहीं राजनीतिक पार्टी को भी सत्ता तक पहुंचाने में इनकी भूमिका अहम होती है। इसी को भांपते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित एक राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन में दिल्ली सहित देश भर के व्यापारियों को सम्बोधित करेंगे। इस मुलाकात का मुख्य एजेंडा कारोबारियों को दिक्कतों को समझना तो है ही, साथ ही नजर 7 करोड़ के वोट बैंक पर भी है। कारोबारियों को उम्मीद है कि चुवावों को बीच प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात उनके लिए उज्जवल भविष्य का दरवाजा खोल देगी।
ये भी पढ़ें: Birthday Special : मुकेश अंबानी की जिंदगी के वो किस्से जिनके बारे में नहीं जानते होंगे आप

7 करोड़ वोट बैंक पर नजर

आपको बता दें देश के 7 करोड़ व्यापारी एक होकर एक वोट बैंक के रूप में एकतरफा मतदान करेंगे । देश भर में 40 हज़ार से ज़्यादा व्यापारिक संगठन है जो कुल मिलकर देश के 7 करोड़ व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो लगभग 30 करोड़ से ज़्यादा लोगों को रोज़गार देते हैं और इस दृष्टि से यह देश का सबसे बड़ा वोट बैंक है।
ये भी पढ़ें: Happy Birthday Mukesh ambani : इन तीन वजहों से खास है मुकेश अंबानी का इस बार का जन्मदिन

इसलिए मीटिंग है अहम

कारोबारियों से पीएम मोदी की ये मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में कारोबारियों के लिए कई लोकलुभावन वादे किए हैं। जिनमें एमएसएमई के लिए बिना किसी गारंटी के 50 लाख रुपये तक का क़र्ज़, स्टार्ट अप उद्यमियों एवं अन्य व्यापारियों के लिए देश भर में टेक्नोलॉजी केंद्र की स्थापना जिससे उनकी क्षमताओं का विकास हो सके, सरकारी विभागों द्वारा कम से कम 10 % प्रतिशत सामान महिला उद्यमियों से अनिवार्य रूप से खरीदना आदि शामिल हैं।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो