scriptEase of Doing Business टाॅप 50 में शामिल होने पर पीएम मोदी की नजर, इन दिग्ग्जों के साथ तैयार करेंगे रणनीति | PM modi to held meetings to be in top 50 ease of doing business rank | Patrika News

Ease of Doing Business टाॅप 50 में शामिल होने पर पीएम मोदी की नजर, इन दिग्ग्जों के साथ तैयार करेंगे रणनीति

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 08:23:39 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को टाॅप इंडस्ट्रियलिस्ट व नीति निर्माताआें के साथ बैठक करने वाले हैं। पीएम माेदी यह बैठक र्इज आॅफ डूर्इंग बिजनसे में भारत को दुनिया के टाॅप 50 देशों में शामिल करने की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी

Ease of Doing Business टाॅप 50 में शामिल होने पर पीएम मोदी की नजर, इन दिग्ग्जों के साथ तैयार करेंगे रणनीति

नर्इ दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को टाॅप इंडस्ट्रियलिस्ट व नीति निर्माताआें के साथ बैठक करने वाले हैं। पीएम माेदी यह बैठक र्इज आॅफ डूर्इंग बिजनसे में भारत को दुनिया के टाॅप 50 देशों में शामिल करने की रणनीति पर चर्चा करेंगे। ‘रेफलेक्शन आॅन र्इज आॅफ डूर्इंग बिजनेस’ नाम से इस बैठक को डिपार्टमेंट आॅफ इंडस्ट्रियल पाॅलिसी एंड प्रोमोशन ने तय किया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बैठक का सबसे अहम मुख्यतः इस बात पर होगा कि अगले साल तक निवेशकों को अगले साल तक भारत में निवेश करने के लिए आकर्षित किया जाए।


ये दिग्गज हाेंगे शामिल

पीएम मोदी की अगुवार्इ वाली इस बैठक में इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा जैसे कर्इ कारोबारी दिग्गज हिस्सा लेंगे। इस बैठक में इंडस्ट्री चैंबर्स, फिक्की व एसोचैम के सदस्य भी शामिल होंगे। बैठक में सदस्य अपने इनपुट व फीडबैक साझा करने के अलावा भविष्य में भारत में बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।


इस साल भारत ने 23 अंकों का लगाया है छलांग

इस बैठक में सरकार के वो वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे जिन्होंने र्इज आॅफ डूर्इंग बिजनेस रिफाॅर्म के लिए काम किया है जिसे विश्व बैंक ने भी सराहा है। बताते चलें कि हाल ही जारी हुए र्इज आॅफ डूर्इंग बिजनेस रैकिंग में भारत ने 23 अंकों की छलांग लगाते हुए 77वें पायदान पर काबिज हुआ था। यह रैंकिंग गत 31 अक्टूबर को जारी किया गया था। इसके पहले नए व्यापार को शुरू करने व व्यापार सुगमता के मामले में भारत 100वें पायदान पर था। पीएम मोदी की अगुवार्इ वाली एनडीए सरकार में भारत की रैंकिंग में भारी सुधार देखने को मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो