scriptIMF को पाकिस्तान ने दिखाया ठेंगा, मांगी मित्र देशों से मदद | Pakistan is want help from china and saudi arabia | Patrika News

IMF को पाकिस्तान ने दिखाया ठेंगा, मांगी मित्र देशों से मदद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 10:35:57 am

Submitted by:

manish ranjan

आर्थिक तंगहाली से गुजर रहा पाकिस्तान राहत पैकेज के लिए आईएमएफ को CPEC से जुड़े कर्जों की डीटेल नहीं देना चाहता हैं।

pakistan

IMF को पाकिस्तान ने दिखाया ठेंगा, मांगी मित्र देशों से मदद

नई दिल्ली। आर्थिक तंगी से गुजर रहा पाकिस्तान राहत पैकेज के लिए आईएमएफ को CPEC से जुड़े कर्जों की डीटेल नहीं देना चाहता हैं। इसलिए पाकिस्तान ने अपनी आर्थिक स्थित में सुधार करने के लिए दूसरे विकल्प तलासने शुरू कर दिए है। अब पाकिस्तान अपने मित्र देशों से मदद की गुहार लगा रहा है। मिडिया रिपोर्टस के मुताबिक पाकिस्तान ने आईएमएफ की शर्त से बचने के लिए चीन और साउदी अरब से मदद की मांगी है।

आर्थिक संकट पर काबू पाने के मांगी देशों से मदद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि आर्थिक संकट पर काबू पाने के लिए हमने आपने मित्र देशों से मदद मांगी है।अगर मित्र देशों से हमे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है तो शायद हमे कर्ज के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से संपर्क नहीं करें। इमरान आगे कहते है कि हमने अपने मित्र देशों को हमारे विदेशी मुद्रा भंडार के घटने के बारे में बताया है ताकि वो हमारी मदद कर सकें। हांलाकि इमरान ने अभी तक किसी भी देश का नाम नहीं लिया है। लेकिन पाकिस्तान की मीडिया का कहना है कि इमरान ने चीन और सऊदी अरब से मदद मांगी हैं।

पाक ने आईएमएफ से मांगा 8 अरब डॉलर का कर्ज

इमरान का यह भी कहना है कि मुझे उम्मीद है कि मित्र देशों कि प्रतिक्रिया सकारात्मक ही होगी। शायद हमे अपनी आर्थिक जरूरतों के लिए आईएमएफ के पास नहीं जाना पड़े। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले अपनी आर्थिक तंगहाली को संभालने के लिए आईएमएफ से 8 अरब डॉलर का बेलआउट पैकेज मांगा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो