इतने गरीब थे टीएमसी के विधायक सत्यजीत बिस्वास, शनिवार रात हुर्इ है हत्या

By: Saurabh Sharma

Updated On: Feb, 10 2019 11:58 AM IST

  • वेस्ट बंगाल में टीएमसी एवं सत्ताधारी पार्टी के विधायक आैर ममता के करीबी माने जाने वाले सत्यजीत बिस्वास कृष्णागंज विधानसभा सीट से विधायक थे।

नर्इ दिल्ली। शनिवार रात ममता बनर्जी के विधायत सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गर्इ। इस मामले में पुलिस ने कार्रवार्इ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही कर्इ लोगों के खिलाफ एफआर्इआर भी दर्ज की गर्इ है। इस मामले में कुछ बीजेपी नेताआें के नाम भी सामने आ रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच क्या आप जानते हैं कि सत्यजीत बिस्वास कितने गरीब थे। जहां करोड़ों रुपयों की संपत्ति रखने वाले विधायक सत्यजीत इतने अमीर नहीं थे। उनके पास कुछ लाख ही रुपए थे। आइए आपको भी बताते हैं उनके पास कितनी संपत्ति थी…

21 लाख रुपए के मालिक थे सत्यजीत
वेस्ट बंगाल में टीएमसी एवं सत्ताधारी पार्टी के विधायक आैर ममता के करीबी माने जाने वाले सत्यजीत बिस्वास कृष्णागंज विधानसभा सीट से विधायक थे। 2016 में चुनाव लड़ने वाले सत्यजीत बिस्वास ने चुनाव आयोग को दिए अपने इनकम एफिडेविट में मात्र 21,65,724 रुपए की संपत्ति दिखार्इ थी। उस समय उन्होंने कैश 60 हजार रुपए ही दिखाए थे। वहीं उनके पास चार बैंक अकाउंट थे। जिनमें उनके पास 4,60,677 रुपए थे। वहीं उन्होंने 2,50,000 रुपए की सम एश्योर्ड पाॅलिसी भी ली हुर्इ थी। इसके अलावा उनके पास 30 ग्राम साेना था, जिसकी कीमत एक लाख रुपए थी। इस पूरी अचल संपत्ति की कीमत 9,15,724 रुपए की है।

12.50 लाख रुपए के मकान में रहते थे सत्यजीत
ममता के विधायक सत्यजीत बिस्वास के पास एक ही मकान है। जिसकी कीमत मात्र 12,50,000 रुपए का है। ताज्जुब की बात तो ये है कि देश में मौजूद अधिकतर विधायकों की कीमत करोड़ों में होती है। दो से तीन मकान होते हैं। लेकिन उनके पास एेसा नहीं था। वो अपनी नेता ममत बनर्जी की तरह की साधारण परिवार से थे। ज्यादा रुपया पैसा नहीं था। अब देखने वाली बात होगी कि सत्यजीत बिस्वास के सही कातिलों का पता लग पाएगा या नहीं।

Published On:
Feb, 10 2019 11:58 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।