scriptसिर्फ आंकड़ों में ही नहीं बल्कि कमार्इ के मामले में भी पूरी पाक टीम पर भारी हैं कप्तान रोहित शर्मा | Know about indian cricket team captain rohit sharma salary | Patrika News

सिर्फ आंकड़ों में ही नहीं बल्कि कमार्इ के मामले में भी पूरी पाक टीम पर भारी हैं कप्तान रोहित शर्मा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 08:35:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कमार्इ पाकिस्तान की पूरी टीम की कमार्इ से भी ज्यादा है।

Rohit Sharma

सिर्फ आंकड़ों में ही नहीं बल्कि कमार्इ के मामले में भी पूरी पाक टीम पर भारी है कप्तान रोहित शर्मा

नर्इ दिल्ली। एशिया कप में इस बार भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। पाकिस्तान को एकतरफा हराकर कप्तान रोहित शर्मा ने साबित कर दिया है कि वो देश की क्रिकेट टीम के कितने बेहतरीन कप्तान है। अगर बात रोहित शर्मा की करें तो वो क्रिकेट के आंकड़ों में तो पूरी पाक टीम पर भारी पड़ते ही हैं। वहीं कमार्इ के मामले में भी वो अकेले पाकिस्तानी टीम पर भारी हैं। उन्हें एक साल में बीसीसीआर्इ से इतनी फीस मिलती है कि पूरी पाक टीम को एक साल में नहीं मिलती। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर रोहित शर्मा को एक साल में बीसीसीआर्इ की आेर से कितनी फीस मिलती है। वहीं पाकिस्तान की टीम के तमाम प्लेयर्स को कितनी तनख्वाह मिलती है?

भारतीय टीम में ए-कैटेगिरी में आते हैं रोहित शर्मा
एशिया कप में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआर्इ कांट्रैक्ट के ए-कैटेगिरी के प्लेयर है। बीसीसीआर्इ के एलीट ग्रुप में पांच से छह खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है। जिसमें विराट कोहली के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी शामिल हैं। बीसीसीआर्इ की आेर से इन खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। आपको बता दें कि दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड में बीसीसीआर्इ सबसे अमीर बोर्ड है। इसलिए अपने एलीट खिलाड़ियों को तनख्वाह भी काफी मोटी देता है।

ये है पाकिस्तान के खिलाड़ियों का हाल
वहीं अगर पाकिस्तान के खिलाड़ियों की बात करें तो जिनती फीस उनके खिलाड़ियों को मिलती है वो रोहित की फीस से भी कम है। पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम के सभी खिलाड़ियों को करीब 6 करोड़ रुपए मिलते हैं। यानि रोहित शर्मा की एक साल की फीस से भी एक करोड़ रुपए कम। एेसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा कमार्इ के मामले में पाकिस्तान के 16 खिलाड़ियों पर पूरी तरह से भारी हैं।

पाक कप्तान से लेकर खिलाड़ियों की ये सैलरी
ए-कैटेगिरीः कप्तान सरफराज अहमद, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, बाबर आजम। एक खिलाड़ी को सालाना 62 लाख रुपए। चार खिलाड़ियों की कुल आय कुल 2.50 करोड़ रुपए।

बी कैटेगरीः फखर जमां, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली। एक खिलाड़ी को सालाना लगभग 39 लाख रुपए। चारों खिलाड़ियों को सालाना 1.56 करोड़।

सी कैटेगरीः शान मसूद, इमाम उल हक, हारिस सुहैल, मोहम्मद नवाज, जुनैद खान, उस्मान शिनवारी। एक खिलाड़ी को सालाना लगभग 27 लाख रुपए। 6 खिलाड़ियों को सालाना 1.60 करोड़ रुपए।

डी कैटेगरीः आसिफ अली को सालाना 13.50 लाख रुपए।

ई कैटेगरीः शाहीन अफरीदी को सालाना 7 लाख रुपए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो