scriptमोदी की नीतियों की विदेशों में भी है चर्चा, कारोबारियों को मिले बेहतर अवसर | france economist praised modi policies in india | Patrika News

मोदी की नीतियों की विदेशों में भी है चर्चा, कारोबारियों को मिले बेहतर अवसर

Published: Feb 10, 2019 04:29:58 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

फ्रांस के प्रसिद्ध अर्थशास्त्री गॉय सोरमैन ने रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की सकारात्मक और सुसंगत नीतियों ने भारतीय उद्यमियों के लिए बेहतर कारोबारी माहौल तैयार किया है।

pm modi

मोदी की नीतियों की विदेशों में भी है चर्चा, कारोबारियों को मिले बेहतर अवसर

नई दिल्ली। फ्रांस के प्रसिद्ध अर्थशास्त्री गॉय सोरमैन ने रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की सकारात्मक और सुसंगत नीतियों ने भारतीय उद्यमियों के लिए बेहतर कारोबारी माहौल तैयार किया है।

मोदी सरकार की नीतियां है सकारात्मक

मीडिया को जानकारी देते हुए गॉय सोरमैन ने बताया कि किसी को भी किसी सरकार से आर्थिक चमत्कार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यह कहा जा सकता है कि मोदी सरकार की नीतियां सकारात्मक और सुसंगत रही हैं। उन्होंने कम मुद्रास्फीति और अपेक्षाकृत कम भ्रष्टाचार के साथ उद्यमियों को पहले से बेहतर माहौल दिया है।

अर्थनीति रही सकारात्मक

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वित्तीय बाजार में सकारात्मक बदलाव, निवेश में वृद्धि तथा जीडीपी की ऊंची वृद्धि दर के लिए सरकार की नीतियों को श्रेय जाता है और मोदी की अर्थनीति सकारात्मक रही है और जहां तक मुझे ध्यान है, यह पिछली किसी भी सरकार से काफी बेहतर है।

बजट में भी रखा सबका ध्यान

आपको बता दें कि अंतरिम बजट में छोटे किसानों के लिए छह हजार रुपए सालाना की वित्तीय सहायता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि गरीब और पिछड़े लोगों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने को अब अर्थशास्त्री भी गरीबी दूर करने का सबसे प्रभावी तरीका मानने लगे हैं और इस आधार पर इस तरह की आर्थिक सहायता को सही कहा जा सकता है।
(ये कॉपी भाषा से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो