scriptपोंजी घोटाले में ED ने जब्त की TMC सांसद की 238 करोड़ रुपए की संपत्ति, कर्इ शहरों में रेड | ED seized properties of TMC MP KD Singh in connection with Ponzi scam | Patrika News

पोंजी घोटाले में ED ने जब्त की TMC सांसद की 238 करोड़ रुपए की संपत्ति, कर्इ शहरों में रेड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2019 01:21:12 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

पोंजी घोटाले में इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने बड़ी कार्रवार्इ करते हुए तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कंवरदीप सिंह की 238 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है।

Ponzi Scam

पोंजी घोटाले में ED ने जब्त की TMC सांसद की 238 करोड़ रुपए की संपत्ति, कर्इ शहरों में रेड

नर्इ दिल्ली। पोंजी घोटाले में इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने बड़ी कार्रवार्इ करते हुए तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कंवरदीप सिंह की 238 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है। र्इडी ने इस मामले में आैर भी कर्इ शहरों में छापेमारी की है। ईडी ने हिमाचल के कुफरी में टीएमसी सांसद के रिसॉर्ट, चंडीगढ़ में उनके शोरूम और हरियाणा में उनकी कई संपत्तियों और बैंक अकाउंट्स सीज किए हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1089753244652363776?ref_src=twsrc%5Etfw

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रेड्डी भी हो चुके हैं गिरफ्तार
इससे पहले पिछले साल 11 नवंबर को कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी को पोंजी घोटाले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पोंजी घोटाला मामले में रेड्डी से पूछताछ की थी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया था कि रेड्डी 10 नवंबर को केंद्रीय अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे थे। जिसके बाद उन्हें 11 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। सीसीबी ने इस मामले में रेड्डी के विश्वस्त सहायोगी अली खान को भी गिरफ्तार कर लिया था। वहीं दूसरी आेर रेड्डी ने उनके खिलाफ की गर्इ कार्रवार्इ को राजनीतिक साजिश का हिस्सा बताया था।

यह है पोंजी घोटाला
सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने पिछले साल आरोप लगाया था कि अलकेमिस्ट समूह के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कथित तौर पर बेईमानी से 100 मिलियन डॉलर की राशि निकालकर देश छोड़ने की फिराक में हैं। र्इडी पहले से ही अलकेमिस्ट समूह के कथित पोंजी ऑपरेशन की जांच कर रहा था। कलकत्ता हाईकोर्ट में जमा करवाए अपने दस्तावेज में मार्केट वाचडॉग ने आरोप लगाया था कि केडी सिंह मुंबई बेस्ड परिवार के समूह की मदद से ग्रीस में संपत्ति खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो