script

CREDAI ने किया बड़ा ऐलान, पुलवामा अटैक में शहीद जवानों के परिवार को मुफ्त में देगा 2BHK घर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 04:19:29 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

– पुलवामा आतंकि हमले में 42 से भी अधिक CRPF जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में आक्रोश एवं शोक की लहर है।
– रीयल एस्टेट कंपनियों का शीर्ष संगठन रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को दो कमरों का (2बीएचके) घर देगा।
– लोग बड़ी संख्या में शहीद हुए इन वीर सपूतों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं।

Pulwama

Pulwama martyrs

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकि हमले में 42 से भी अधिक CRPF जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में आक्रोश एवं शोक की लहर है। एक तरफ लोगों की आंखों में वीर जवानों को खोने का गम है तो वहीं दूसरी तरफ देशभर में पाकिस्तान की इस घिनौनी हरकत का लोग बदला लेने तक की बात कर रहे हैं। इस मोर्चे पर पूरा देश एकजुट दिखार्इ दे रहा है। लोग बड़ी संख्या में शहीद हुए इन वीर सपूतों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। रीयल एस्टेट कंपनियों का शीर्ष संगठन रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CREDAI) ने इस दिशा में बड़ा ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें

शुरू हुआ एशियन ट्रेड वॉर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान


क्रेडाई ने किया ये ऐलान

रीयल एस्टेट कंपनियों का शीर्ष संगठन रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को दो कमरों का (2बीएचके) घर देगा। संगठन ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें

आतंकवादी हमले के बाद अमरीका से हुई बातचीत का हुआ फायदा, तेल खरीदारी की समस्या खत्म


शहीदों के परिवारों को मिलेगा 2BHK घर

इस संदर्भ में क्रेडाई के अध्यक्ष जे शाह ने कहा कि, ‘शोक में डूबे परिवारों का समर्थन करने के लिए क्रेडाई ने शहीदों के अपने राज्य या शहर में दो कमरों का एक घर देने का प्रस्ताव किया है।’ उन्होंने कहा कि संगठन के सभी 12,500 सदस्य दुखी परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। क्रेडाई, भारत में निजी रीयल एस्टेट डेवलपरों का शीर्ष निकाय है। इसमें देशभर के 23 राज्यों और 203 शहरों के 12,000 से ज्यादा कंपनियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

ऐसे पाकिस्तान पर हमला बोलेंगे कारोबारी, भारत बंद के बाद इसकी कर रहे तैयारी


तमाम दिग्गजों ने बढ़ाया मदद का हाथ

आपको बता दें कि एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी, महिंद्रा एंड महिंद्र के चेयरमैन आनंद महिंद्रा समेत बाॅलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी अपनी तरफ से शहीदों के परिवार वालों की मदद करने का एेलान किया है-

1. मुकेश अंबानी की रिलायंस फाउंडेशन शहीदों के परिवारों को हर जरूर मदद मुहैया कराएगा।

2. अमिताभ बच्चन ने हर एक शहीद को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है।

3. भारतीय क्रिकेट के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी शहीदों के बच्चों की पढ़ार्इ का पूरा खर्च उठाने का एेलान किया है।

4. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी शहीदों के बच्चों को अपने स्कूल ‘सहवाग इंटरनेशनल स्कूल’ में पढ़ाने को एेलान किया है।

5. बाॅलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी देश के हर नागरिक से अपील की है कि वे मदद के लिए अपने इच्छानुसार राशि का योगदान करें।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो