scriptसेना की मदद के लिए आनंद महिंद्रा ने बनाया ये प्लान, यहां मात्र एक रुपए का भी दे सकते हैं दान | Anand Mahindra made plan for army, donate re1 | Patrika News

सेना की मदद के लिए आनंद महिंद्रा ने बनाया ये प्लान, यहां मात्र एक रुपए का भी दे सकते हैं दान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 10:17:34 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन और देश के जाने-माने उद्योपति आनंद महिंद्रा ने भी इस दिशा में एक ऐसा प्लान बनाया है जिससे शहीदों के परिजनों को काफी मदद मिलेगी।

Anand Mahindra shares Diwali memory of 1975, Big surprise for everyone

Anand Mahindra shares Diwali memory of 1975, Big surprise for everyone

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 42 सीआरपीएफ के जवानों के शोक में पूरा देश गमगीन है और एक साथ खड़ा है। आम आदमी से लेकर बड़े से बड़े बिजनेसमैन तक, सरकार के लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक। सभी लोग शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनके परिजनों की सहायता के लिए योगदान भी कर रहे हैं। अब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन और देश के जाने-माने उद्योपति आनंद महिंद्रा ने भी इस दिशा में एक ऐसा प्लान बनाया है जिससे शहीदों के परिजनों को काफी मदद मिलेगी। आपको बता दें कि जाने-माने उद्योपति मुकेश अंबानी की सामाजिक कार्यों में जुटे रिलायंस फाउंडेशन ने पुलवामा में शहीदों के बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च ,उनके बच्चों को रोजगार देने और उनके परिवारों का पूरा खर्च उठाने की मंशा व्यक्त की थी।


शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए ये है आनंद महिंद्रा का प्लान

 

https://twitter.com/hashtag/Pulwama?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लोगों से सीआरपीएफ जवानों की मदद के लिए कंट्रीब्यूशन करने की अपील की है। उन्होंने शहीद परिवारों की मदद के लिए बनी वेबसाइट bharatkeveer.gov.in का लिंक ट्विटर पर शेयर किया और इसके साथ लिखा कि, ‘मैं आपसे अपील करता हूं कि इस साइट पर शहीद परिवारों की मदद के लिए दान कीजिए। हो सकता है कि साइट अस्थाई रूप से क्रैश हो गई हो, इसका अर्थ है कि हम सभी दान कर रहे हैं। यदि 50 लाख लोग सिर्फ 10 रुपए का योगदान करें, तो 5 करोड़ रुपए जमा हो जाएंगे।’


14 फरवरी को ट्वीट कर जताया था शोक

 

https://twitter.com/anandmahindra/status/1096038089959469058?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले 14 फरवरी को महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक और ट्वीट किया था और मामले पर शोक जताया था।


पेटीएम के जरिए मात्र 1 रुपए का भी कर सकते हैं योगदान

 

paytm

इतना ही नहीं, देश की प्रमुख पेमेंट बैंक पेटीएम (Paytm) ने भी इस संदर्भ में कदम उठाए हैं जो निश्चित रूप से काफी लाभदायक हैं। पेटीएम ने कहा है कि देश की रक्षा के लिए शहीद होने वाले सीआरपीएफ (CRPF) जवानों के परिवारवालों के कल्याण के लिए पेटीएम के जरिए 1 रुपए का योगदान किया जा सकता है। जब एक यूजर ने शिकायत की कि पेटीएम पर 500 से कम कंट्रीब्यूशन नहीं हो रहा है, तो पीटीएम के संस्थापक विजय शेखर ने कहा कि पेटीएम पर एक रुपए का कंट्रीब्यूशन भी किया जा सकता है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो