scriptविनायक चतुर्थी की शाम को चंद्र को अघ्र्य देते समय पढ़ लें ये मंत्र, जमकर बरसेगा धन | Patrika News
दस का दम

विनायक चतुर्थी की शाम को चंद्र को अघ्र्य देते समय पढ़ लें ये मंत्र, जमकर बरसेगा धन

5 Photos
5 years ago
1/5

1.हिंदू शास्त्रों के अनुसार शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायक चतुर्थी कहते हैं। इस बार यह पर्व आज यानि 10 मार्च को मनाया जा रहा है। इस दिन शाम के समय चंद्र देव को अघ्र्य देने से व्रत पूर्ण माना जाता है।

2.पंडित रवि दुबे के अनुसार विनायक चतुर्थी के दिन चंद्रमा को दूध एवं जल मिलाकर अघ्र्य दें। इस दौरान ओम गं गणपतये नम: मंत्र का 11 या 21 बार जाप करें, इससे गणेश जी एवं चंद्र देव की आप पर कृपा होगी। साथ ही धन की भी प्राप्ति होगी।

2/5

3.विनायक चतुर्थी की शाम को गणेश जी के सामने देसी घी के पांच दीपक लाकर उनके कवच का पाठ करने से व्यक्ति को सफलता मिलेगी। इससे व्यक्ति का भाग्य भी तेज होगा।

4.आज के दिन हरे वस्त्र पहनकर गणेश जी की पूजा करने से ईश्वर प्रसन्न होंगे। इससे घर में बरक्कत होगी।

3/5

5.गजानन को मोदक बहुत पसंद है, इसलिए शाम की आरती करते समय उन्हें 11 मोदक का भागे लगाएं। आप चाहे तो उन्हें 11 मोतीचूर के लड्डू भी चढ़ा सकते हैं। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

6.अगर आप चाहते हैं कि आपका कोई भी महत्वपूर्ण काम बिना किसी रुकावट के पूरा हो तो आप आज शाम को गुड़ और दही का घोल बनाकर उसे गणेश जी को चढ़ाएं।

4/5

7.अगर आपकी अपने घरवालों से नहीं बनती है या कोई दूसरा विवाद है तो इससे छुटकारा पाने के लिए गणेश जी को 11 दूर्बा चढ़ाएं। ये जोड़े में होना चाहिए।

8.जो लोग अपनी किस्मत को बुलंद करना चाहते हैं उन्हें विनायक चतुर्थी की शाम को गणपति जी का ध्यान करते हुए उन्हें 11 बेलपत्र चढ़ाने चाहिए।

5/5

9.जो लोग रुपयों की बचत चाहते हैं वे आज शाम को अपनी तिजोरी या अलमारी में लाल सिंदूर से स्वास्तिक बनाएं। इसे बनाने से पहले सिंदूर को गणेश जी के चरणों में जरूर अर्पण करें। इससे धन की वृद्धि होगी।

10.जो लोग नौकरी या बिजनेस में सफलता चाहते हैं उन्हें गणेश जी को रोटी में शहद लगाकर चढ़ाना चाहिए। इससे गजानन की आप पर कृपा होगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.