scriptआसाराम और नारायण साई ही नहीं इन बाबाओं पर भी दर्ज हो चुके हैं मुकदमे, कुछ तो काट रहे हैं जेल की सजा | these baba are facing the allegations of Sexual Exploitation | Patrika News

आसाराम और नारायण साई ही नहीं इन बाबाओं पर भी दर्ज हो चुके हैं मुकदमे, कुछ तो काट रहे हैं जेल की सजा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2019 03:39:46 pm

इन बाबाओं पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं।
ये बाबा यौन शौषण के आरोपों में घिरे हुए हैं।
कई बाबा जेल में सज़ा भी काट रहे हैं।

आसाराम और नारायण साई ही नहीं इन बाबाओं पर भी दर्ज हो चुके हैं मुकदमे, कुछ तो काट रहे हैं जेल की सजा

आसाराम और नारायण साई ही नहीं इन बाबाओं पर भी दर्ज हो चुके हैं मुकदमे, कुछ तो काट रहे जेल की सजा

नई दिल्ली। पिलछे कुछ समय में कई ऐसे ढोंगी बाबाओं के क़िस्से सुनने में आ रहे हैं जिन्होनें धर्म के नाम पर भक्तों को खूब बेवकूफ़ बनाया है। इन बाबाओं के भक्तों में महिलाओं की संख्या ज्यादा रही है। इन बाबाओं के ऊपर निर्दोष लोगों का यौन शोषण, सरकारी जमीन पर कब्जा करने जैसे गंभीर आरोप लगते रहे हैं। इनमें से कई पर केस चल रहा है तो कई अपने गुनाहों के लिए जेल की सज़ा काट रहे हैं। आइये जानते हैं कि वो कौन से बाबा हैं जिनका नाम जिन पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं।

1.आसाराम का तो नाम सभी जानते हैं। साल 2012 में आसाराम पर नाबालिग लड़की से यौन शोषण का मामला दर्ज हुआ था इस मामले में आसाराम को उम्र कैद की सज़ा मिल चुकी है।

2.आसाराम का बेटा नारायण साई भी यौन शौषण के आरोपों में घिरा हुआ है। धर्म का चोला पहनकर आसाराम के बेटे नारायण साई ने महिलाओं का शोषण किया।

3.इस कड़ी में तीसरे बाबा का नाम है राम रहीम इंसा। राम रहीम को दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में साल 2017 में कोर्ट ने 20 साल कैद की सज़ा सुनाई है।

4.चौथे हैं कौशलेंद्र प्रपन्नाचार्य उर्फ फलाहारी बाबा इनके ऊपर भी रेप का मामला दर्ज हुआ और राजस्थान की अलवर कोर्ट ने इन्हे दोषी मानते हुए सज़ा सुनाई है।

5.साउथ इंडिया के मशहूर धर्मगुरू स्वामी नित्यानंद भी सेक्स सीडी लीक होने के बाद विवादों में फँस गए थे इस सीडी में स्वामी नित्यानंद एक अभिनेत्री के साथ शारीरिक संबंध बनाते नज़र आए थे।

प्रसाद बांटने के बहाने ये घिनौनी हरकत करता था नारायण साईं , ऐसे बनाता था लड़कियों को अपना शिकार

6.यूपी के बाराबंकी का रहने वाला राम शंकर तिवारी उर्फ़ स्वामी परमानंद बाबा भी यौन शोषण का आरोपी है। इस बाबा पर संतान पैदा करने के नाम पर महिलाओं का शोषण करने के आरोप लगे है।

7.कबीर पंथी कहलाने वाला बाबा रामपाल भी हत्या, देशद्रोह और लोगों को बंधक बनाने जैसे आरोपों में दोषी करार दिया गया है। बाबा रामपाल पर 6 गंभीर मामले थे जिसकी वजह से वो जेल में बंद है।

8.लोगों को अंधविश्वास के नाम पर ठगने वाला मिर्मल बाबा भी किसी से कम नहीं है। निर्मल बाबा पर लोगों को बेतुकी सलाह देकर ठगने का आरोप लगा है।

9.इच्छाधारी बाबा भीमानंद भी जेल की हवा खाने वाले बाबाओं में शामिल है। इच्छाधारी बाबा पर सेक्स रैकेट चलाने और चीटींग करने के आरोप लगे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो