scriptसकट चौथ 2019 : आज रात सुपारी का कर लें ये छोटा-सा टोटका, बन जाएंगे लखपति | sakat chauth : follow the totke of betel nut, it will make you rich | Patrika News

सकट चौथ 2019 : आज रात सुपारी का कर लें ये छोटा-सा टोटका, बन जाएंगे लखपति

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 03:20:07 pm

Submitted by:

Soma Roy

सकट चतुर्थी पर गणेश जी को इलायची और सुपारी चढ़ाने से मनोकामनाओं की पूर्ति होगी।

sakat chauth totke

सकट चौथ 2019 : आज रात सुपारी का कर लें ये छोटा-सा टोटका, बन जाएंगे लखपति

नई दिल्ली। सकट चतुर्थी के दिन गणेश जी की पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं। अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो आज रात किए गए कुछ खास उपाय कारगर साबित हो सकते हैं। तो कौन-से हैं वो टोटके आइए जानते हैं।
1.अगर आप घर में समृद्धि लाना चाहते हैं तो सकट चौथ की शाम को अपने घर के पूजा स्थान पर गणेश यंत्र की स्थापना करें। उसमें हृल्दी से तिलक करें। इससे गणेश जी प्रसन्न होंगे।
2.अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो एक लाल कपड़े में एक सुपारी को बांधकर गणेश जी के पास रख दें। अब पूजन के बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। इससे धन की वृद्धि होगी।
3.अगर आप घर में सुख-शांति चाहते हैं तो आज दाईं ओर सूंड वाले गणपति का पूजन करें। साथ ही उन्हें मिश्री का भोग लगाएं।

4.गणेेश जी को प्रसन्न करने एवं कार्यों में सफलता पाने के लिए सकट चौथ की रात को गणपति की मूर्ति के पास पांच इलायची रख दें। ऐसा करने से आपके सारे काम बन जाएंगे।
5.अगर आप संतान प्राप्त करना चाहते हैं तो गणेश जी को चावल और सुपारी चढ़ाएं। साथ ही बरगद के पत्ते पर कुमकुम से स्वास्तिक बनाकर गजानन के पास रखें। साथ ही अपनी मनोकामना कहें। इससे जल्द ही आपकी गोद भर जाएगी।
6.मनपसंद नौकरी पाने के लिए गणेश जी को 21 गांठों वाली दूर्बा चढ़ाएं। साथ ही बूंदी के लड्डुओं का भोग लगाएं। इससे गणेश जी प्रसन्न होंगे।

7.जिन महिलाओं का बार-बार गर्भपात हो जाता है या गर्भधारण करने में दिक्कतें आती हैं उन्हें आज के दिन अपने सिरहाने पर पांच मूलियां रखकर सोना चाहिए। जिसे अगले दिन किसी मंदिर में भेंट कर देना चाहिए। ये उपाय आज से करीब 40 दिनों तक करना होगा।
9. घर परिवार की खुशियों के लिए सकट चौथ पर रात्रि में पूजा करने के लिए एक तांबे के लोटे में गंगाजल भरें। उसमें सुपारी डालें। पूजा के अंत में इस लोटे के ऊपर दक्षिणा भी रखें।
10.जो लोग अमीर बनना चाहते हैं उन्हें पूजन के दौरान गजानन के पास धान की बनी पोटली रखनी चाहिए। इससे घर में कभी अन्न और धन की कमी नहीं होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो