धूनी में डालकर जलाएं ये खास चीजें, दूर होंगी आर्थिक समस्याएं

By: Soma Roy

Updated On: Dec, 07 2018 05:54 PM IST

  • मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और वास्तु दोष दूर करने के लिए धूनी में डालें ये चीजें

नई दिल्ली। अक्सर हम घरों में सुबह के समय गुगुल की धनूी दिखाते हैं। इससे घर में सकारात्मकता आती है, लेकिन वास्तु शास्त्र में भी धूनी का विशेष महत्व है। इसके मुताबिक घर में सुबह के वक्त धूनी जलाने से घर का महौल बेहतर होने के साथ रुपए-पैसों की भी दिक्कत दूर होती है।

1.अगर आपके घर में आर्थिक तंगी बनी हुई है तो आप घर को साफ करके गोमूत्र छिड़के। इसके बाद एक मिट्टी के पात्र में गुगुल और पीपल के सात पत्तों को जलाकर पूरे घर में इसका धुआं दिखाएं। ऐसा रोजाना करने से रुपए-पैसों की दिक्कत दूर हो जाएगी।

2.अगर आपके घर में अशांति का महौल रहता है तो गुड़ और घी का धुआं दिखाएं। इससे समस्या दूर हो जाएगी। ये प्रक्रिया आप गुरुवार और रविवार को करें।

3.यदि किसी की कुंडली में पितृ दोष है तो इसे दूर करने के लिए घर की सीढ़ियों,बाथरूम एवं अन्य कोनों में एक-एक कर्पूर की गोली जलाकर रखें। इससे दोष से छुटकारा मिलेगा और आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे।

4.जिन घरों में नकारात्मक शक्तियों का वास होता है, वहां सकारात्मकता बढ़ाने एवं बुरी ताकतों से बचने के लिए लोबान का धुंआ दिखाना चाहिए। हालांकि इसका इस्तेमाल तांत्रिक क्रियाओं में भी होता है, इसलिए इसका उपयोग किसी पंडित से विचार-विमर्श करके करें।

5.जहां भूत-प्रेत का साया होता है वहां पीली सरसों, गुगल, लोबान, गौघृत को मिलाकर कंडे पर जलाकर इसका धुआं दिखाना चाहिए। ये प्रक्रिया आपको शाम के समय करनी होगी। इससे बुरी शक्तियां चली जाएंगी।?

6.जो लोग कर्ज के बोझ तले दबे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो उन्हें घर में बड़ के पत्तों का धुआं दिखाना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को मानसिक शांति भी मिलेगी।

7.अगर आप या आपके घर पर किसी ने तंत्र मंत्र कर रखा हो तो इसके असर को खत्म करने के लिए जावित्री, केसर और गुगुल को मिलाकर कंडे पर जला लें। अब इसके धुएं को पूरे घर में दिखाएं। ऐसा करने से आपके दुश्मन भी आपका बाल तक बांका नहीं कर पाएंगे।

8.कई लोगों के बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं, इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। इस समस्या को दूर करने के लिए प्रात:काल घर में नीम के पत्तों का धुआं दिखाना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होगा।

9.जिन घरों में बरक्कत नहीं होती है वहां गुगुल में थोड़ा देसी घी और शहद मिलाकर जलाना चाहिए। इससे वास्तु दोष दूर होंगे। साथ ही परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी।

10.अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो कर्पूर के साथ नारियल का छिलका जलाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

 

Published On:
Dec, 07 2018 05:54 PM IST