पति की मौत के बाद रोड पर आ गई थीं रानू मंडल, जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी 10 खास बातें

By: Soma Roy

Updated On: 25 Aug 2019, 03:02:30 PM IST

    • Ranu Mandal : हिमेश रेशमिया के लिए ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ मूवी में रानू ने गाया गाना
    • 20 साल की उम्र में एक क्लब में गाती थीं गाना, रानू बॉबी के नाम से थीं मशहूर

नई दिल्ली। 'एक प्यार का नगमा है' गाने से सोशल मीडिया पर पॉपुलर हुईं रानू मंडल आज पूरे देश की धड़कन बन गई हैं। उन्हें बॉलीवुड सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने अपनी फिल्म में गाने के लिए चांस भी दिया है। मगर एक वक्त ऐसा भी था जब रानू को कोई नहीं जानता था। वो स्टेशनों पर गाना गाकर अपना पेट भरती थीं। तो कैसे बनीं वो जीरो से हीरो आइए जानते हैं।

स्टेशन पर गाने वाली महिला का वीडियो फिर हुआ वायरल, मिला बेहतरीन मौका

1.रानू मंडल बंगाल में नदिया जिले के राणाघाट की रहने वाली हैं। उनकी शादी मुंबई में रहने वाले बाबुल मंडल से हुई थी। पति के देहांत के बाद वह वापस अपने घर राणाघाट लौट आई थीं।

2.रानू को उनके घर से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला। ऐसे में वो अपना पेट भरने के लिए स्टेशन पर बैठकर गाना गाने लगीं। यहां लोग उनको बदले में रुपए और खाना देकर जाते थे।

3.मां की ऐसी हालत देख उनकी बेटी ने उनसे बोलना बंद कर दिया। रानू के मुताबिक उनकी बेटी ने शर्मिंदगी की वजह से उनसे कोई रिश्ता नहीं रखा। उन्होंने दस साल से अपनी बेटी से बात नहीं की है।

4.रानू के मुताबिक गाना गाने का शौक उन्हें बचपन से ही था। वो 20 साल की उम्र में एक क्लब के लिए गाना गाती थीं। तब लोग उन्हें रानू बॉबी बुलाते थे। इससे उन्हें अच्छा पैसा भी मिल रहा था। मगर समाज और परिवार के दबाव के चलते उन्हें ये काम छोड़ना पड़ा था।

5.रानू के अनुसार उन्हें दूसरा काम नहीं आता। उनकी दिलचस्पी महज संगीत में ही रही है। इसलिए वो स्टेशन पर बैठकर भी गाना ही गाती थीं। रानू का गाने का वीडियो राणाघाट स्टेशन पर अतींद्र चक्रवर्ती नाम के एक शख्स ने शूट करके सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जो 21 जुलाई को वायरल हो गया था।

ranu_mandal1.jpg

6.रानू के गाने का वीडियो इससे पहले बीते साल अक्टूबर माह में उनके पड़ोसी तपन दास ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। मगर तब उनकी आवाज पर किसी का ध्यान नहीं गया था।

7.जुलाई में रानू के वायरल हुए वीडियो से वो रातों-रात लाइमलाइट में आ गईं। इसके बाद से उन्हें कई फिल्म प्रोडक्शन हाउस, बंगाल के लोकल क्लबों, बैंड्स और केरल के एक लोकहितकारी संगठन से गाने का ऑफर मिला है। रानू के मुताबिक ये उनका दूसरा जन्म है।

8.हाल ही में रानू ने मशहूर संगीतकार हिमेश रेशमिया की अपकमिंग फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ के लिए एक गाना रिकॉर्ड किया है। इसके लिए वो मुंबई गई थीं।

9.रानू को कई सिंगिग रिएल्टी शोज से भी न्यौता मिला है। फिलहाल रानू अपनी गायकी पर और मेहनत कर रहीं हैं। जिससे उनकी साख और मजबूत हो सके। रानू की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देख उनकी बेटी ने भी आखिरकार उनसे संपर्क साधा है।

10.मालूम हो कि रानू जब स्टेशन पर गाना गाती थीं तब उनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं थी। वो कई दिनों तक अपने बाल तक नहीं कटवा पाती थी। मगर जब से वो पॉपुलर हुई हैं तब से उनका हुलिया भी बदल गया है। सोशल मीडिया पर उनके मेकओवर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

Updated On:
25 Aug 2019, 03:01:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।