scriptलक्ष्मी जी के चरणों में सफेद रुमाल में बांधकर रख दें ये दो चीजें, धन से भर जाएगा घर | keep these two things to goddess laxmi, you will become rich | Patrika News

लक्ष्मी जी के चरणों में सफेद रुमाल में बांधकर रख दें ये दो चीजें, धन से भर जाएगा घर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 05:49:15 pm

Submitted by:

Soma Roy

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा स्थान पर देवी मां का यंत्र स्थापित करना चाहिए।
शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान करने से धन की वृद्धि होती है।
तिजोरी में कौड़ियां रखने से भी धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होती है।

dhan prapti ke asan totke

लक्ष्मी जी के चरणों में सफेद रुमाल में बांधकर रख दें ये दो चीजें, धन से भर जाएगा घर

नई दिल्ली। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार को व्रत रखने के अलावा दूसरे दिन कुछ अन्य उपाय करना लाभकारी साबित होता है। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ ऐसे ही खास टोटकों के बारे में बताएंगे, जिनसे आप धन प्राप्त कर सकते हैं।
1.पंडित रवि शास्त्री के अनुसार शीघ्र धन प्राप्ति के लिए “ॐ नमः कर घोर-रुपिणि स्वाहा” मंत्र की नियमित एक माला करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इससे घर में बरक्कत होती है।

2.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार को सवा सौ ग्राम साबुत बासमती चावल और सवा सौ ग्राम मिश्री को एक सफेद रुमाल में बांध कर माँ लक्ष्मी के चरणों में बांधकर रख दें। अब इसे अगले दिन नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से घर में धन की वृद्धि होगी।
3.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए रोजाना शाम के समय शंख बजाने और दीया जलाने से घर में सकारात्मकता आती है। इससे तरक्की के नए रास्ते बनते हैं।

4.कई बार चाहकर भी धन की बचत नहीं हो पाती है। इसलिए काले तिल को परिवार के सभी सदस्यों के सिर से सात बार उतारकर घर के उत्तर दिशा में फेंक दें। इससे धनहानि बंद होगी।
5.घर में समृद्धि लाने के लिए अपने पूजा के स्थान पर लाल कपड़ा बिछाकर उस पर लक्ष्मी या कुबेर यंत्र रखें। अब रोजाना धूप-दीप दिखाएं। इससे ईश्वर की आप पर कृपा होगी।

6.कई बार नजर लगने की वजह से भी धन का नाश होता है। इससे बचने के लिए अपनी तिजोरी में एक लाल कपड़े में काली हल्दी की गांठ बांधकर रख दें। इससे धन की बचत होगी।
7.धन की वृद्घि के लिए सोमवार या शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

8.गुरुवार के दिन सुहागिन महिलाओं को श्रृंगार का सामान भेंट करने से भी घर में खुशहाली और सम्पन्ता आती है।
9.तिजोरी या रुपए रखने के स्थान पर पांच कौड़ियां रखें। इन पर मां लक्ष्मी को छुवाया गया सिंदूर लगाएं। इससे कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

10.व्यर्थ के खर्चों पर रोक लगाने और रुपए पैसों की बढ़ोत्तरी के लिए घर के मेन गेट पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। इसके लिए लाल सिंदूर और केसर का इस्तेमाल करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो