scriptये 10 आसान टोटके आपके सरकारी नौकरी के सपने को करेंगे पूरा | for getting government job use these 10 easy and effective totke | Patrika News

ये 10 आसान टोटके आपके सरकारी नौकरी के सपने को करेंगे पूरा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2018 02:44:39 pm

Submitted by:

Soma Roy

शिव जी और बृहस्पति देव को प्रसन्न करने से जल्द नौकरी मिलती है, इससे मान-सम्मान भी मिलता है

government job

ये 10 आसान टोटके आपके सरकारी नौकरी के सपने को करेंगे पूरा

नई दिल्ली। आज के इस हाईटेक जमाने में भी ज्यादातर लोग सरकारी नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं, लेकिन बहुत कॉम्पटीशन होने के चलते उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाती है। अगर आप भी हैं इन्हीं में शामिल तो आज से ही शुरू करें ये उपाय।
1.मनजाही सरकारी नौकरी पाने के लिए हर मंगलवार एवं शनिवार को बजरंगबली की पूजा करें। अगर हवा में उड़ते हुए बजरंगबली के स्वरूप की पूजा की जाए तो इसका ज्यादा लाभ होगा।

2.गवर्नमेंट जॉब पाने के लिए आप हाथ या गले में एक,दस एवं ग्यारह मुखी रुद्राक्ष पहन सकते हैं। इससे शिव जी प्रसन्न होंगे और आपका भाग्य मजबूत होगा। जिससे आपको मनचाहे क्षेत्र में नौकरी पाने में आसानी होगी।
3.सरकारी नौकरी पाने के लिए आप प्रत्येक सोमवार शिव जी के दर्शन करें। शिवलिंग पर कच्चा गाय का दूध और कुछ दानें साबुत चावल के चढ़ाएं। ऐसा करने से जल्द ही आपकी जॉब लग जाएगी।
4.अगर आप किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त अपने साथ एक आटे की लोई ले जाएं। इसमें थोड़ा गुड़ भरा हुआ हो। ये लोई गाय को खिलाने से व्यक्ति को पुण्य मिलेगा। साथ ही हर कार्य में सफलता मिलेगी।
5.पुलिस एवं सेना में नौकरी पाने के लिए रोज नहाने के बाद तांबे के कलश में जलभर सूर्य देव को अर्पण करें। इस दौरान जल में थोड़ा लाल सिंदूर व रोली और लाल फूल डालें।
6.अगर आप मनचाही सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आप अपने पूजा के स्थान पर 350 ग्राम का क्रिस्टल का एक श्रीयंत्र रखें और इसकी रोज पूजा करें। इसके अलावा लक्ष्मी जी के किसी भी मंत्र का 11 एवं 21 बार जाप करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।
7.अगर आपको कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है तो आप रोज शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीये में दो साबूत लौंग भी रखें। ऐसा करने से आपके रास्ते में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।
6.मनचाही जॉब पाने एवं कामयाबी के लिए आप महीने में किसी विकलांग को भोजन कराएं। आप अपने सामथ्र्य अनुसार उसे कुछ खाने की चीज भेंट भी कर सकते हैं। ऐसा करने से ग्रह दोष मिटते हैं और आपकी तरक्की का मार्ग खुलता है।
8.जल्द से जल्द नौकरी पाने के लिए आप अपने पास कोई चांदी का एक वस्तु रख सकते हैं। आप चाहें तो चांदी का कड़ा भी पहन सकते हैं। ये हमेशा आपके साथ रहेगा। इसके अलावा आप चाहें तो चांदी का सिक्का या अन्य वस्तु भी रख सकते हैं।
9.सरकारी नौकरी पाने के लिए आप गुड़ से बनी कोई मिठाई व थोड़ा गुड़ बहती हुई नदी में प्रवाहित करें। ऐसा करीब एक सप्ताह व एक महीने तक करने से जॉब मिलने की संभावना ज्यादा रहती है।
10.सरकारी नौकरी पाने के लिए गुरुवार का व्रत रखें व पूजन करें। क्योंकि सुख-सम्पत्ति एवं खुशहाली बृहस्पति देव के प्रभाव से प्राप्त होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो