scriptरविवार को आजमाएं राई के ये 10 उपाय, रातों-रात बन जाएंगे मालामाल | follow totke of black mustard seeds on sunday, it will make you rich | Patrika News

रविवार को आजमाएं राई के ये 10 उपाय, रातों-रात बन जाएंगे मालामाल

Published: Jul 14, 2019 11:07:34 am

Submitted by:

Soma Roy

rai ke upay : रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे लाल कपड़े में राई रखने से समस्याएं दूर होंगी
घर के कोने में राई रखने से दरिद्रता से छुटकारा मिलता है

rai ke upay

रविवार को आजमाएं राई के ये 10 उपाय, रातों-रात बन जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली। राई को ज्योतिष शास्त्र में बहुत असरदार माना जाता है। इसके प्रयोग से व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। साथ ही अपने जीवन में आ रही मुसीबतों से भी बच सकता है। अगर रविवार के दिन इसके कुछ खास उपाय किए जाए तो आपको दोगुना लाभ हो सकता है।
1.ज्योतिष शास्त्री गिरधारी मिश्र के अनुसार राई का प्रयोग बहुत असरदार होता है। रविवार के दिन किए गए इस उपाय का प्रभाव 24 घंटे में ही दिखने लगता है। इसे घर के एक कोने में छुपाकर रखने से दरिद्रता से छुटकारा पाया जा सकता है।
2.जिन लोगों का कोई काम नहीं बनता है उन्हें रवविार के दिन किसी गरीब को राई का दान करना चाहिए। साथ ही दक्षिणा भी देनी चाहिए। इससे आपकी जिंदगी में आने वाली बाधाएं दूर होंगी।
3.रविवार के दिन सुबह ताजे पानी से भरे एक घड़े में राई के पत्ते डालकर रखें। अब इसे सूर्य देव के सामने रखकर उनका ऊँ सूर्याय नमः मंत्र पढ़ें। प्रत्येक बार मंत्र के खत्म होने पर पानी में फूंक डालें। इससे जल अभिमंत्रित हो जाएगा। अब इस जल से स्नान करने पर गरीबी से छुटकारा मिलेगा।
गुरु पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण पड़ने से बन रहे हैं ये खास संयोग, राशिनुसार करें इन 10 चीजों का दान

4.अगर आपका व्यापार नहीं चल रहा है तो रविवार के दिन सुबह तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में राई, काले तिल, साबुत धनिया और साबुत नमक मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। इससे व्यापार में वृद्धि होने लगेगी।
5.धनवान बनने के लिए रविवार को सूर्यास्त के समय राई के 108 दाने लेकर इसे एक लाल कपड़े में बांधकर पोटली बना लें। अब इसे पीपल के पेड़ के नीचे गाढ़ दें। ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होंगी।
surya dev
6.अगर आप पर किसी नकारात्मक शक्ति का वास है तो रविवार के दिन राई और नमक से नजर उतारें। इससे बुरे साये के प्रभाव से बचाव होगा।

7.जिन लोगों के घर में वास्तु दोष के चलते तरक्की नहीं हो पा रही है उन्हें घर के कोनों में एक कागज रखें। अब उस पर थोड़ा नमक और राई रखें। ये काम रविवार के दिन करें। इसे पूरी रात ऐसे ही रहने दें। अगली सुबह इन्हें जला दें। ऐसा करने से दोेष दूर होगा।
8.यदि किसी व्यक्ति का स्वभाव चिड़चिढ़ा हो गया है तो राई और पांच साबुत लाल मिर्च लेकर जातक के सिर से सात बार घुमाएं। अब इसे किसी चौराहे पर फेंक दें या आग में जला दें। इससे समस्या दूर हो जाएगी।
9.अगर कोई कर्ज से परेशान है तो इससे छुटकारा पाने के लिए रविवार के दिन राई और सरसों का तेल पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं। इससे मुसीबत से बचाव होगा।

10.मान-सम्मान पाने के लिए रविवार के दिन सूर्य देव को जल में थोड़ी रोली और राई डालकर अर्पण करें। इससे सूर्य देव प्रसन्न होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो